Movie prime

 Badarpur Toll Plaza: फरीदाबाद  से दिल्ली आना-जाना हुआ महंगा, नोट करें कार समेत अन्य वाहनों के टोल रेट

 बदरपुर टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को देना पड़ रहा अतिरिक्त टोल 1 सितंबर: बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली आना-जाना एक सितंबर से महंगा हो गया है। बदरपुर टोल प्लाजा की नई एलियट्रेन स्ट्रीट रात 12 बजे से लागू हो गई है।
 
Badarpur Toll Plaza
 

बदरपुर टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को देना पड़ रहा अतिरिक्त टोल 1 सितंबर: केंद्र सरकार ने जहां 1 सितंबर से राहत देते हुए कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम कम कर दिए हैं, जिससे आम जनता को महंगाई से कुछ राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर, और दिल्ली से फ़रीदाबाद तक महंगा है। यह किया जाता है।

दरअसल, बदरपुर बॉर्डर फ्लाईओवर के लिए सराय इलाके में बने टोल प्लाजा पर टोल दरें बढ़ा दी गई हैं. ये बढ़ी हुई दरें गुरुवार रात से लागू हो गई हैं. शुक्रवार सुबह से ही इस फ्लाईओवर पर सफर के दौरान वाहन चालकों को अधिक टोल चुकाना पड़ रहा है.

कार मालिकों को 3 रुपये अतिरिक्त देने होंगे
दरों में बढ़ोतरी के बाद 1 सितंबर (शुक्रवार) से ड्राइवरों को कार से एक यात्रा के लिए 3 रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे. इसके साथ ही हल्के कमर्शियल वाहनों के लिए सिंगल जर्नी पर 4 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इस लिहाज से भारी वाहनों को अब कई फेरों के लिए 9 रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे. कुल मिलाकर दिल्ली से फ़रीदाबाद तक यात्रा करने के लिए वाहन चालकों को अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

टोल दरें बढ़ने के बाद कार, जीप और वैन जैसे लोगों को एक बार के लिए 35 रुपये और मल्टीपल पास के लिए 52 रुपये चुकाने होंगे, जबकि मासिक पास अब 1044 रुपये हो गया है.

इसी तरह हल्के कॉमर्शियल वाहन चालकों को एक बार के लिए 52 रुपये देने होंगे, जबकि एक दिन में कई बार सफर के लिए 78 रुपये अदा करने होंगे। वहीं, मंथली पास अब 1567 रुपये का हो गया है।

इसके अलावा  ट्रक और बस समेत अन्य भारी वाहनों को एक बार के लिए 104 रुपये देने होंगे, जबकि कई बार सफर करने के लिए 157 रुपये चुकाना पड़ेगा, वहीं मासिक पास 3133 रुपये का हो गया है।

यहां पर बता दें कि प्रत्येक वर्ष सराय इलाके में निर्मित टोल प्लाजा पर टोल दरों में वृद्धि की जाती है, जिसके बाद वाहनों चालकों को आवागमन के लिए अतिरिक्त पैसे चुकाने पड़ते हैं।

WhatsApp Group Join Now