Public Haryana News Logo

अंबाला समाचार: स्कूलों पर प्रशासन की कार्रवाई, रास्ते में बसें रोककर काटा चालान

 | 
Ambala News: स्कूलों पर प्रशासन का एक्शन, बसों को रास्ते मे रोककर काटा चालान
 

Haryana News: अंबाला में आज प्रशासन ने सड़क से लेकर स्कूल के अंदर तक स्कूल बसों की धरपकड़ की. ऐसे में उन्होंने कई बसों के चालान भी किये व उन्हें इम्पाउंड करने का काम भी किया. अंबाला में SDM खुद इस कार्रवाई में शामिल रहे और स्कूल-स्कूल जाकर कार्रवाई की.

महेंद्रगढ़ के कनीना में हुए स्कूल बस हादसे के बाद प्रदेशभर में प्रशासन सरकार के सख्त आदेशों के बाद एक्शन में है. सड़क से लेकर स्कूल के अंदर तक खड़ी बसों पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. अंबाला में आज स्कूल बसों को लेकर प्रशासन पूरे तरिके से अलर्ट पर दिख रही है. स्कूल बसों को बीच रास्ते मे रोककर उनके चालान किये गए और लापरवाही या कमीं मिलने पर उन्हें इम्पाउंड भी किया गया. अंबाला में पुलिस ने स्पेशल चेकिंग कर बसों की कतारें सड़कों पर लगवाकर उनकी फिटनेस ,कागज, सीसीटीवी,अटेंडेंट, फायर सिलेंडर व मेडिकल किट तक कि की जांच. 

पुलिस ने ड्राईवर की वर्दी और लाइसेंस के साथ पॉल्यूशन व इंसयूरेश के कागज भी चेक किए. जिनके में कुछ भी कमी मिला उनको हाथ में चालान थमा दिया गया. इसके इलावा एक बस को इम्पाउंड भी किया गया. अंबाला में पुलिस की सख्ती के आगे किसी की एक नहीं चली. पुलिस ने बच्चों को भी बस से उतरवा दिया और एक बस का अटेंडेंट नहीं होने पर चालान कर दिया गया. वहीं एक बस चालक बिना वर्दी के बस चला रहा था,  उसके द्वारा लाइसेंस व कागज न चेक करवाये जाने पर स्कूल बस को इम्पाउंड कर दिया गया.

जहां पुलिस की सख्ती रोड पर दिखाई दी. वहीं SDM अंबाला पुलिस व प्रशासनिक अमले के साथ स्कूलों में दबिश देते दिखे.  SDM ने खुद बसों को चेक किया और कमी मिलने पर बस का चालान किया. वहीं कुछ स्कूलों द्वारा बसें न चलाने व स्कूलों में बस न चेक करने की बात कहने पर SDM ने स्पष्ट किया की घबराहट से कुछ नहीं होगा कार्रवाई जारी रहेगी.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here