Movie prime

 हरियाणा के सिरसा जिले को बड़ी खुशखबरी,  अजमेर- रामेश्वरम रेलवे एक्सप्रेस का ऐलनाबाद व डबवाली में  होगा ठहराव

 
हरियाणा के सिरसा जिले को बड़ी सौगात, अजमेर- रामेश्वरम हमसफर एक्सप्रेस का ऐलनाबाद व डबवाली में होगा ठहराव
Sirsa News: हरियाणा के सिरसा जिले के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। भारतीय रेलवे ने Ajmer-Rameshwaram हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव ऐलनाबाद व डबवाली में करने का फैसला लिया है। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस ट्रेन का Ellenabad व Dabwali में ठहराव होने से लोगाें को Rameshwaram से Bathinda होते हुए फिरोजपुर कैंट के लिए अतिरिक्त रेल सेवा का लाभ मिलेगा।

बता दें कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल ने रेलमंत्री को लिखे पत्र में कहा था कि ऐलनाबाद रेलवे स्टेशन से दक्षिण भारत के लिए कोई भी रेलसेवा उपलब्ध नहीं है। ऐसे में इस साप्ताहिक रेल सेवा के शुरू होने से आमजन को धार्मिक स्थलों में प्रभु दर्शन का मौका मिलेगा। वहीं दक्षिण भारत से जुड़ने पर व्यापार को बढ़ावा भी मिलेगा।


जनता व विभिन्न संगठनों की मांग पर रेलमंत्री को लिखे पत्र में बीजेपी सांसद ने कहा था कि एक लंबी दूरी की रेल सेवा शुरू की जाए। पत्र में अजमेर- रामेश्वरम हमसफर एक्सप्रेस को सादुलपुर, ऐलनाबाद, हनुमानगढ़, मंडी डबवाली के रास्ते फिरोजपुर कैंट तक विस्तार करने व गाड़ी का ठहराव ऐलनाबाद और मंडी डबवाली में सुनिश्चित करने की मांग की गई थी।

इस गाड़ी के ठहराव से उतर व दक्षिण भारत का जुड़ाव होगा। रेल सेवा मिलने के बाद पर्यटन व व्यापार में बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा रामेश्वरम धाम, तिरुपति बालाजी, श्री महाकाल धाम, खाटूश्याम धाम व सालासर धाम का आपस में जुड़ाव होगा।

ये रहेगा रूट

रामेश्वरम, अजमेर, किशनगढ़, जयपुर, रिंगस, सीकर, चुरू, सादुलपुर, ऐलनाबाद, हनुमानगढ़, संगरिया, मंडी डबवाली, बठिंडा, फिरोजपुर कैंट।

जल्द तय होगी समय- सारिणी

 स्टेशन अधीक्षक, डबवाली चंद्रशेखर ने बताया कि इस ट्रेन के ठहराव को लेकर रेलवे द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और बहुत जल्द समय- सारिणी भी तय की जाएगी। ऐलनाबाद व डबवाली में ट्रेन का ठहराव का समय क्या रहेगा, वह समय- सारिणी के बाद ही तय होगा।
 

WhatsApp Group Join Now