Public Haryana News Logo

सोनीपत में कुट्टू के आटे से 300 लोग बीमार, हिसार सहित इन जगहों पर लिए गए दुकानों के सैंपल

 | 
बल्लभगढ़ पहुंची खाद्य चा रहा.
CM Flying Raid On Flour Mills: हिंदू धर्म में नवरात्रि के 9 दिनों का विशेष महत्व माना जाता है, लोग 9 दिनों तक व्रत रहकर मां की अराधना करते हैं. व्रत को दौरान खाने-पीने की चीजों का विशेष ध्यान रखा जाता है, लेकिन दुकानदार अपने फायदे के लिए व्रत के दौरान मिलने वाले कुट्टू के आटे सहित कई चीजों में मिलावट करना शुरू कर देते हैं. मिलावटी आटे की वजह से लोगों की सेहत बिगड़ सकती है, जिसे रोकने के लिए हिसार में सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी विभाग की संयुक्त टीम ने दुकानों का औचक निरीक्षण किया.  

सीएम फ्लाइंग और फूड सेफ्टी विभाग की संयुक्त टीम ने अनाज मंडी हिसार की किराना की दुकानों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अलग-अलग दुकानों से  कुट्टू के आटे का सैंपल लिया गया, जिसे जांच के लिए चंड़ीगढ़ भेजा गया है. इनकी रिपोर्ट आने के बाद अगर इसमें मिलावट पाई जाती है तो दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी. 

बल्लभगढ़ पहुंची खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम
फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में भी खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शहर की कई किराना दुकानों में छापेमारी की. इस दौरान दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने नवरात्रों के दौरान प्रयोग किए जाने वाले कुट्टू तथा सिंघाड़े के आटे के नमूने लिए. जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है. जांच की रिपोर्ट आने के बाद अगर  कुट्टू तथा सिंघाड़े का आटा मिलावटी पाया जाता है तो दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई है कि किसी प्रकार का मिलावटी सामान नहीं बेचें. 

सोनीपत में 300 से ज्यादा लोग बीमार
सोनीपत में कुट्टू के आटे से बनी रोटियां और अन्य पकवान खाने से 300 से ज्यादा लोग बीमार हो गए, जिसके बाद से सीएम फ्लाइंग की टीम और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम अलर्ट मोड पर है. अलग-अलग जिलों की किराना दुकानों का औचक निरीक्षण करके वहां से कुट्टू के आटे का सेंपल लिया जा रहा है. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here