Public Haryana News Logo

Lic Scheme: एलआईसी ने महिलाओं पर कर दी नोटों की बरसात, घर बैठे दे रहा 8 लाख रुपये, जानें कैसे

 | 
Lic Scheme
 

नई दिल्लीः देशभर में अब कई सरकारी स्कीम चल रही हैं, जो लोगों का दिल जीतने का काम कर रही हैं। अगर आपके पास कोई काम नहीं और पैसा कमाने चाहते हैं तो फिर सरकारी स्कीम से जुड़ सकते हैं, जो आपके लिए बहुत ही जरूरी है। अगर आपने इस पॉलिसी का फायदा नहीं उठाया तो फिर आपको पछतावा करने की जरूरत होगी।

देश की बड़ी संस्थाओं में शामिल एलआईसी की कई ऐसी पॉलिसी हैं, जो लोगों के लिए वरदान साबित हो रही हैं, जिसका लाभ आप आराम से उठा सकते हैं। सरकार की इस पॉलिसी का नाम आधारशिला पॉलिसी है, जिससे जुड़कर आपकोक एख मुश्त इतना रुपया मिल जाएगा कि आप गिनते-गिनते थक जाएंगे, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। इसलिए जरूरी है कि आप योजना से जुड़ने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

जानिए पॉलिसी से जुड़ी कुछ जरूरी बातें

एलआईसी की धाकड़ स्कीम आधारशिला पॉलिसी लोगों का दिल और दिमाग जीतने का काम कर रही है। सरकार ने यह स्कीम महिलाओं के लिए शुरू की है, जिसका आप बंपर फायदा उठा सकते हैं। इसमें महिला की आयु 8 से 55 वर्ष के बीच तय की गई है। इस योजना का लाभ प्राप्त करने की पात्र हैं। इसमें महिलाओं को कई बंपर फायदे देखने को मिलते हैं। 75 हजार रुपये और अधिकतम 3 लाख रुपये तक का बीमा खरीदने का सपना साकार कर सकते हैं।

स्कीम में आप तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर निवेश करने का सपना साकार कर सकते हैं। इसमें आपको आप कम से कम 10 साल और ज्यादा से ज्यादा 20 साल के लिए निवेश करने का सपना कर सकते हैं।

पॉलिसी में यूं मिलेगा बंपर लाभ

एलआईसी की बड़ी स्कीम आधारशिला योजना का फायदा प्राप्त करने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसमें 30 साल की उम्र में योजना शुरू करते हैं। प्रतिदिन 58 रुपये की बचत करते हैं तो आप एक साल में एलआईसी आधार शिला योजना में 21,918 रुपये का निवेश करना होगा। वहीं, आप 20 वर्षों के दौरान 4,29,392 रुपये का निवेश करना होगा। स्कीम की मैच्योरिटी पर 7,94,000 रुपये का फायदा आराम से मिल जाता है। इसमें सिक्योरिटी और सेविंग्स दोनों उपलब्ध कराता है। पॉलिसीधारक और उसकी मृत्यु के बाद परिवार को फाइनेंशियल मदद देता है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here