Public Haryana News Logo

Haryana Teerth Yatra Yojana: हरियाणा रोडवेज बुजुर्ग यात्रियों को लेकर अयोध्या के लिए रवाना, सरकार दे रही है ये सुविधाएं

 | 
Haryana Teerth Yaatra Yojana: बुजुर्ग यात्रियों को लेकर अयोध्या रवाना हुई हरियाणा रोडवेज, ये सुविधाएं दे रही है सरकार
 

Haryana Teerth Yaatra Yojana: मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत आज यात्रियों को लेकर हरियाणा रोडवेज की एसी बस श्रीरामलला के दर्शन कराने अयोध्या रवाना हो गई है. रामलला के लिए दर्शन के लिए बुजुर्गों से भरी तीर्थ यात्रियों की बस को केंद्र राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर बल्लभगढ़ के बस अड्डे से रवाना किया. तीन दिवसीय इस यात्रा में यात्रियों के रात्रि विश्राम और खाने की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाएगी.

मौके पर मौजूद केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि हरियाणा सरकार का उद्देश्य है की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी देवस्थानों के दर्शन का लाभ मिले. अब बुजुर्गों को आराम से अयोध्या जाकर राम के दर्शन हो सकेंगे. परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत लाभार्थियों का यह खर्चा हरियाणा सरकार उठाएगी. इस योजना के अंतर्गत 1 लाख 80 हजार से कम आय वाले सीनियर सिटीजन को सरकार यह लाभ दे रही है. हरियाणा सरकार का उद्देश्य है की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी देवस्थानों के दर्शन का लाभ मिले.

हरियाणा को मिली 'तीर्थ स्थान योजना' की सौगात, रजिस्ट्रेशन शुरू, 60 से ऊपर वालों को मिलेगी मुफ्त यात्रा

बता दें फरीदाबाद से चलकर यह बस शाम को लखनऊ पहुंचेगी. जहां लाभार्थियों को रात्रि भोजन के साथ रात के ठहरने की पूरी व्यवस्था की जाएगी. वहीं 10 मार्च को सुबह लखनऊ से बस अयोध्या के लिए रवाना होगी और सुबह कुछ घंटे की यात्रा के बाद अयोध्या धाम पहुंचेगी. जहां दोपहर तक लाभार्थी भगवान श्री राम मंदिर के दर्शन करेंगे. तो वही, यात्रा पर जा रही बुजुर्ग महिला यात्रियों ने बताया कि हम तीन दिन की राम लला की यात्रा पर जा रहे हैं अपने राम के दर्शन करने.

उन्होंने कहा कि सरकार ने यह बहुत अच्छा काम किया है. अब बुजुर्ग अयोध्या जाकर राम लला के दर्शन कर सकेंगे. हमें तो विश्वास ही नहीं हो रहा की हम राम लला के दर्शन करने जा रहे हैं. हमें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि इस जन्म में अयोध्या में जाकर राम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here