Movie prime

 क्या शादी के कुछ महीने बाद ही पति से बोर हो गई थीं रेखा? कौन था उसका पति, जानिए पूरी कहानी

 
Rekha’s Untold story
 

Rekha’s Untold story: रेखा की जीवनी एक रोमांचकथा की तरह है, जिसमें कई उलझनें और रहस्य हैं। उनके बारे में बहुत कुछ जाना जाता है, लेकिन उनकी पूरी कहानी अब तक पूरी तरह से सामने नहीं आई है।

रेखा का असली नाम बीहन और उनका जन्म 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में हुआ। उनके पिता का नाम गेमनी गणेशन और माता का नाम पुष्पवल्ली था। उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत 1966 में हिंदी फिल्म "रंगून" के साथ की।

रेखा को उनकी अदाकारी के लिए पहचान मिली और वे एक लोकप्रिय अभिनेत्री बन गईं। उन्होंने कई मशहूर फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। वे एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं और उनकी अदाकारी को काफी सराहा गया है।

लेकिन रेखा की ज़िंदगी में व्यक्तिगत जीवन और उनके संबंधों पर कई विवाद रहे हैं। उनका संबंध अमिताभ बच्चन के साथ बहुत चर्चा में रहा है। हालांकि, ये विवादित बिंदु अब तक पूरी तरह से सामने नहीं आए हैं और रेखा ने कभी इस बारे में स्पष्टता नहीं दी है।

एक बात निश्चित है कि रेखा एक महान अदाकारा हैं और उनकी कहानी एक बहुत ही रोमांचक और अनसुनी है। उनकी करियर के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है, लेकिन उनके प्राइवेट जीवन और संबंधों के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

कौन थे रेखा के पति?

एक टाइम ऐसा था जब रेखा ने इन अफवाहों को रोकने के लिए अपनी जिंदगी बसाने का फैसला लिया। उन्होंने दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल के साथ शादी कर ली थी। लेकिन उनकी जिंदगी ने ऐसी पलटी मारी कि सबकुछ बिखर सा गया था।

क्यों की थी रेखा ने शादी

यासिर उस्मान की बुक ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ में रेखा की शादी के बारे में विस्तार से बताया गया है। उनकी मुकेश के साथ पहली मुलाकात साल 1990 में हुई थी। इसके बाद उन्होंने एक महीने के बाद ही शादी कर ली थी। अपने घर को बसाना और संवारना चाहती थीं। इस चाहत को लेकर उन्होंने जल्दी शादी का फैसला किया था।

रेखा की चट मंगनी पट ब्याह

रेखा के साथ मुकेश अग्रवाल की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के तौर पर हुई थी। कुछ ही दिनों बाद मुकेश ने रेखा से शादी का प्रस्ताव रख दिया और 15 अप्रैल 1990 को दोनों ने चट मंगनी पट ब्याह कर लिया। लेकिन इनकी शादी में न कोई दोस्त था न कोई रिश्तेदार मोजूद था।

क्यों रेखा के पति ने की थी सुसाइड!

इन दोनों की शादी के छह महीने बाद ही मुकेश अग्रवाल की मौत हो गई। उस वक्त किसी ने रेखा जिम्मेदार ठहराया तो किसी ने बिजनेस घाटे के चलते परेशान थे ये इल्जाम लगाया।

रेखा को छोड़ दिया था?

विनोद मेहरा और रेखा की शादी 1973 के साल में हो गई थी लेकिन उनकी मां ने रेखा को कभी नहीं अपनाया इस वजह से विनोद ने रेखा से दूर बना ली थी। इस तरह रेखा को एक बार फिर से जोर का झटका लगा। रेखा ने 2004 में एक शो Rendezvous with Simi Garewal में कहा था कि वह और विनोद सिर्फ एक अच्छे दोस्त थे इसके अलावा और कुछ नहीं।

WhatsApp Group Join Now