Movie prime

 रिलीज से पहले ही छाई '72 हूरें', IMDb रेटिंग में दंगल और बाहुबली 2 को पछाड़ा, 'द केरला स्टोरी' को दी मात

 
 रिलीज से पहले ही छाई '72 हूरें', IMDb रेटिंग में दंगल और बाहुबली 2 को पछाड़ा, 'द केरला स्टोरी' को दी मात
 

नई दिल्ली: बॉलीवुड में आतंकियों और आतंकवाद के मुद्दे पर कई फिल्में बनी हैं. 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) जैसी फिल्मों ने तमाम विवादों और आरोपों के बीच बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है. अब कुछ इसी अंदाज पर बनी फिल्म '72 हूरें' (72 Hoorain) सुर्खियां बटोर रही है. दरअसल, फिल्म मेकर्स ने कल इसका टीजर रिलीज किया था, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. टीजर से साफ है कि फिल्म दहशतगर्दों की घिनौनी और हिंसक सोच से पर्दा उठाती है. यह बताती है कि कैसे आतंकवादी सामान्य लोगों को 72 हूरों के सपने दिखाकर मासूम लोगों को मारने के लिए उकसाते हैं.

साल 2019 की फिल्म '72 हूरें' में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर लीड रोल में हैं. फिल्म 2019 में गोवा में आयोजित हुए 'इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया' (IFFI) के इंडियन पैनरोमा सेक्शन में दिखाई गई थी, जहां इसे खासतौर पर सम्मानित किया गया था. अब यह अगले महीने 7 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. लोग टीजर देखने के बाद इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कमाल यह है कि फिल्म '72 हूरें' ने रिलीज से पहले ही IMDb रेटिंग में टॉप बॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ दिया है.

IMDb ने फिल्म '72 हूरें' को आमिर खान की 'दंगल', प्रभास की 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन', 'आरआरआर' और 'केजीएफ: चैप्टर 2' से ज्यादा रेटिंग दी है. फिल्म 'दंगल' की IMDb रेटिंग जहां 8.3 है, वहीं '72 हूरें' को 8.5 रेटिंग मिली है. 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' को 8.2 रेटिंग है. 'केजीएफ: चैप्टर 2' और 'आरआरआर' की रेटिंग क्रमश: 8.3 और 7.8 है. 'द केरल स्टोरी' को 7.4 रेटिंग मिली है. हालांकि, '72 हूरें' से ज्यादा 'द कश्मीर फाइल्स' की रेटिंग (8.7) है. (फोटो साभार: YouTube@Videograb)

लोग जैसे-जैसे फिल्म '72 हूरें' को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करेंगे, वैसे-वैसे इसकी रेटिंग में बदलाव होता जाएगा. बहरहाल, सोशल मीडिया पर फिल्म और इसका टीजर ट्रेंड कर रहा है. फिल्म '72 हूरें' का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डायरेक्टर संजय पूरन सिंह चौहान ने किया है. फिल्म कट्टरपंथियों की हिंसक सोच पर गहरी चोट करती है और आतंकवाद के मुख्य वजह से पर्दा उठाती है. फिल्म बताती है कि दहशतगर्द किस तरह सामान्य इंसान के दिलो-दिमाग में जहर घोलकर उन्हें आत्मघाती हमलावर में बदल देते हैं. (फोटो साभार: Instagram@sanjaypuransinghchauhan)

फिल्म '72 हूरें' में ऐसे लोगों की जिंदगी को दिखाया गया है, जिन्हें दहशतगर्द आतंकवादी बनने की ट्रेनिंग देते हैं और उनसे कहते हैं कि अगर वे अपनी जिंदगी अल्लाह के नाम पर कुर्बान कर देंगे, तो उन्हें जन्नत में इनाम के तौर पर 72 हूरें मिलेंगी. (फोटो साभार: YouTube@Videograb)

WhatsApp Group Join Now