Public Haryana News Logo

हरियाणा के स्कूलों में कब शुरू होगी गर्मियों की छुट्टियां, जानें अपडेट

 | 
हरियाणा के स्कूलों में कब शुरू होगी गर्मियों की छुट्टियां, जानें अपडेट
 

Haryana Schools Summer Vacation 2023: लगातार बढ़ती गर्मी को देखते हुए हरियाणा के स्कूलों में जल्द ही गर्मियों की छुट्टी शुरू हो सकती है। हरियाणा शिक्षा बोर्ड जल्द ही तय करेगा कि छात्रों को गर्मी की छुट्टियां कब मंजूर करनी हैं। इस साल गर्मी के कारण भारत के कई राज्यों ने गर्मी की छुट्टियां पहले से तय कर दिया है। महाराष्ट्र जैसे राज्यों ने अप्रैल के मध्य से स्कूल बंद कर दिए हैं। लगातार गर्म हवाओं जैसी स्थिति के कारण, स्थानीय मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा गया है कि हरियाणा बोर्ड जल्द ही गर्मी की छुट्टी पर फैसला कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि अधिकारी मई महीने से गर्मी की छुट्टियां शुरू कर सकते हैं। हालांकि, इस पर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हरियाणा बोर्ड के छात्र अधिकारियों द्वारा घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पिछले साल हरियाणा बोर्ड ने 1 जून से 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियां निर्धारित की थीं। पिछले रुझानों को देखते हुए कहा जा सकता है कि इस साल भी हरियाणा में स्कूल 30 दिनों तक बंद रहेंगे।

इन राज्यों में गर्मियों की छुट्टियां शुरू
हालांकि, अभी तक हरियाणा स्कूल शिक्षा निदेशालय ने सरकारी और निजी स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियों की तारीख की घोषणा नहीं की है। राज्य में लगातार लू जैसी स्थिति के कारण स्कूलों को जल्दी बंद भी किया जा सकता है। इस बीच उत्तर प्रदेश बोर्ड ने भी गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की है जो 20 मई से शुरू होंगी। यूपी बोर्ड से संबद्ध शैक्षणिक संस्थानों में गर्मी की छुट्टियां 15 जून तक जारी रहेंगी। उत्तर प्रदेश के अलावा, महाराष्ट्र ने 21 अप्रैल 2023 से छात्रों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू किया है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here