Public Haryana News Logo

गर्मी की छुट्टियां: विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी! इस दिन से गर्मी की छुट्टी, नोटिस जारी किया गया

 | 
Summer Vacations
 

Summer Vacations: छुट्टियों का इंतजार स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को अक्सर रहता है इन दिनों स्कूली बच्चों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है हरियाणा सरकार ने गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है हरियाणा में 1 जून से गर्मियों की छुट्टियां कर दी जाएगी खास बात यह है कि इस बार गर्मी की छुट्टियों में किसी भी कक्षा की स्कूल में पढ़ाई नहीं होगी छुट्टियों में 9वी और बारहवीं कक्षाओं के किलास नहीं लगेगी यह बड़ा ऐलान कर दिया है और यह फैसला शिक्षा विभाग ने लिया है।

विभाग ने जारी किया पत्र

हम आपको बता दें कि अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है। लेकिन जल्द ही आने वाले दिनों में इसको लेकर पत्थर भी जारी कर दिया जाएगा। दरअसल परदेस में करो ना के दौरान स्कूल शिक्षा विभाग की गर्मियों की योगी और दसवीं तक लगने का आदेश था इस दौरान इसको को भी बच्चों के साथ संपर्क में रहना पड़ता था।


यह कब से ऑनलाइन लगाई जाती थी। अब करो ना पूरी तरह से समाप्त हो चुका है। इसलिए विभाग ने इस बार गर्मियों की छुट्टियों में किसी भी कक्षा की कक्षाएं लगाने का बढ़ाने में लिया है। आदेश के बाद ही पता चलेगा की क्लास लगेगी या नहीं।

कुछ शिक्षक ऐसे सोच रहे हैं। कि इस बार गर्मी की छुट्टियां 25 मई से हो जाएगी। क्योंकि उन दिनों विभाग ने कुछ पितरों की ट्रेनिंग की रखी है। मगर उस ट्रेनिंग का छुट्टियों से कोई मतलब नहीं है परदेस में गर्मियों की कृपया 1 जून से ही शुरू होगी। इस दौरान छठी कक्षा से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को हमारे दिया जाएगा। ताकि वे छुट्टियों से होमवर्क अपना चित्र कर सके गर्मियों की छुट्टियों में किसी भी कक्षाओं को लगना संभव नहीं है। क्योंकि करने बहुत अधिक पड़ रही है। वही बच्चे भी अपनी पढ़ाई को निरंतर रूप से चलाने के लिए होमवर्क कार्य पूरा करेंगे।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here