Public Haryana News Logo

Success Story: मेरठ की लाडो ने PCS J में रच दिया कीर्तिमान, हासिल की यह रैंक, दिलचस्प है मेहनत की कहानी

 | 
Success Story
 

Success Story: ऐसी कई लड़कियां हैं. जो देश में लाखों अन्य लड़कियों की प्रेरणा बनी हुई है. इनमें से एक लड़की की कहानी इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं. हम आपको बताने वाले हैं मेरठ की एक लाडो की कहानी. जिसने कड़ी परिश्रम और कड़ी मेहनत से वह लक्ष्य हासिल किया. जो बड़े-बड़े महारथी भी नहीं कर पाते हैं.

मेरठ की रहने वाली अरीबा खान जो की शास्त्री नगर सेक्टर 12 में रहती है. उन्होंने अपने परिवार ही नहीं. बल्कि पूरे देश का नाम रोशन करने का काम किया है. अरीबा खान ने एक सपना देखा था और वह सपना था कि, वह जनता को इंसाफ दिलाने वाली एक इंसान बनें. उनका यह सपना सच हुआ. अपने सपने को साकार कर वह जज बनी. उन्होंने दिल्ली न्यायिक सेवा (Delhi PCS-J) का एग्जाम क्लियर किया और बतौर जज की कुर्सी को संभाल लिया.

आपको बता दें मेरठ की रहने वाली अरीबा खान ने, दिल्ली पीसीएसजे का एग्जाम दिया. इस एग्जाम को क्लियर कर उन्होंने 68वीं रैंक का खिताब हासिल किया. उन्होंने इस जीत का श्रेय ना केवल अपने माता-पिता को दिया. बल्कि उनके दादा दादी और मामा मामी के साथ-साथ. अपने बहन भाइयों को भी इस जीत का हकदार बनाया.

इंटरव्यू में बताई अरिबा खान ने पूरी कहानी

एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने दिल्ली के इस pcs-j के एग्जाम को लेकर पूरी कहानी बताई है. उन्होंने बताया कि, पीसीएस जे की तैयारी उन्होंने अपने कॉलेज के समय से ही कर दी थी. वह अपने कॉलेज के साथ साथ ही इस एग्जाम के लिए काफी तैयारी करने में जुट गई थी. जैसे-जैसे एग्जाम की डेट करीब आ रही थी. ठीक वैसे वैसे ही वह इस एग्जाम को लेकर ज्यादा पढ़ाई और ज्यादा सतर्कता बरतने लगी थी.

आगे इंटरव्यू में उन्होंने कहा यह लक्ष्य हासिल करना इतना आसान नहीं था. लेकिन बिना हार माने डटे हुए वे लगातार इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए संघर्ष करती रही.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here