Public Haryana News Logo

RBSE 10th Result 2023: राजस्थान 10वीं बोर्ड रिजल्ट के लिए कहीं न जाएं, घर बैठ मोबाइल पर ऐसे करें चेक

 RBSE 10th Result 2023: आरबीएसई राजस्थान 10 वीं बोर्ड के रिजल्ट्स आ रहा है। ऐसे में आप को हम सबसे आसान तरीका बता रहे हैं, जिससे आप सिर्फ घर बैठे अपने मोबाइल पर 10 वीं का रिजल्ट देख सकें।इस वेबसाइट rajeduboard।rajasthan।gov।in पर रिजल्ट जारी होगा।
 | 
RBSE 10th Result 2023
 

Rajasthan Board 10th Result: आरबीएसई राजस्थान 10 वीं बोर्ड के रिजल्ट्स कभी भी जारी हो सकते हैं,ऐसे में रिजल्ट्स को लेकर कैंडिडेट्स को तैयार रहना चाहिए। क्योंकि आरबीएसई राजस्थान बोर्ड ने 8वीं, 12 वीं बोर्ड के रिजल्ट महज एक दिन के अंतराल में जारी किए थे। ऐसे में संभावना अब ये जताई जा रही है कि राजस्थान 12 वीं बोर्ड ऑर्ट्स और 10वीं बोर्ड के रिजल्ट भी जारी किए जाएंगे।

जानकारों कि मानें तो 10 वीं बोर्ड का रिजल्ट मई के आखिरी सप्ताह तक आनें की संभावना है। हालांकि आपको बता दें कि अभी इस विषय पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इसलिए आप सब रेडी मोड पर रहें।

Rajasthan Board 10th Result

राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आरबीएसई की आधिकारिक साइट  rajeduboard।rajasthan।gov।in पर जारी किया जाएगा।आप रिजल्ट्स से जुड़ा लेटेस्ट अपडेट जी राजस्थान के साथ भी जुड़ कर आसानी से पा सकते हैं। 

10 लाख छात्रों को रिजल्ट्स का इंतजार

राजस्थान बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा राज्यभर में 16 मार्च 2023 से 11 अप्रैल 2023 तक आयोजित की गई थीं।विभागीय जानकारों कि मानें तो राजस्थान 10 वीं बोर्ड के एग्जाम के लिए 10 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीयन कराया था। अब इन सभी को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है।अब आपको ये बता दें कि रिजल्ट जारी होते ही आपको मोबाइल पर रिजल्ट कैसे मिलेगा। इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। 
 
जानें मोबाइल पर कैसे चेक करें रिजल्ट

पहले वेबसाइट rajeduboard।rajasthan।gov।in पर जाएं
 लिंक Rajasthan Class 10th Result 2023 के लिंक पर क्लिक करें
अब लॉगइन डिटेल्स इंटर करें और सब्मिट बटन दबाएं
मोबाइल स्क्रीन पर होगा जिसे चेक करें और डाउनलोड करें
 प्रिंटआउट कराकर भी रख सकते हैं

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here