Movie prime

 PCS-J Result 2022: टॉप20 में 15 लड़कियां..एक क्लिक पर यहां देखें

 
PCS-J Result 2022
 

Uttar Pradesh Public Service Commission: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बुधवार को राज्य न्यायिक सेवा 2022 (PCS-J) का रिजल्ट जारी कर दिया है. खास बात यह है कि आयोग ने राज्य न्यायिक सेवा की चयन प्रक्रिया को साढ़े 6 महीने के अंदर पूरा किया है और साक्षात्कार खत्म होने के 48 घंटे के अंदर रिजल्ट घोषित किया गया है. पीसीएस-जे रिजल्ट 2022 में कुल 303 चयनित अभ्यर्थियों में से 165 लड़कियों ने सफलता पाई है. इतना ही नहीं शीर्ष 10 में छह और शीर्ष 20 चयनितों में 15 लड़कियां हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

कानपुर की निशि गुप्ता, पहला स्थान

असल में कुल 303 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी 2023 को आयोजित की गई थी, जिसमें 50837 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. आयोग ने 10 दिसंबर 2022 को भर्ती का विज्ञापन जारी किया था और 30 अगस्त 2023 को यह भर्ती पूरी कर ली है. कानपुर की निशि गुप्ता ने मेरिट में पहला स्थान हासिल किया है, जबकि नैनी प्रयागराज के शिशिर यादव और नई हवेली कासगंज की रश्मि सिंह तीसरे स्थान पर हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सफल अभ्यर्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. 

मुख्यमंत्री ने बधाई दी
सीएम ने लिखा कि UPPSC द्वारा आयोजित PCS (J)-2022 की परीक्षा में सफल सभी अभ्यर्थियों तथा उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई! शुचिता, पारदर्शिता के साथ रिकॉर्ड समय सीमा के अंदर पूर्ण हुई चयन प्रकिया में प्रदेश की बेटियों ने हमारा गौरव बढ़ाया है. इस प्रतिष्ठित परीक्षा में 55 प्रतिशत बेटियों की सफलता तथा शीर्ष 20 में 15 स्थान बेटियों द्वारा अर्जित करना 'नए भारत' के 'नए उत्तर प्रदेश' की बुलंद तस्वीर को प्रस्तुत करता है.

ये है टॉप-टेन की सूची
बता दें कि निशी गुप्ता ने शीर्ष स्थान हासिल किया है. जबकि प्रयागराज के शिशिर यादव ने दूसरा स्थान हासिल किया है. तीसरा स्थान कासगंज की रश्मि सिंह का रहा. चौथे स्थान पर जौनपुर की स्नेहिल कुंवर सिंह, पांचवें स्थान पर सुल्तानपुर की जान्हवी वर्मा, छठवें स्थान पर लखनऊ की हर्षिता सिंह, सातवें स्थान पर आजमगढ़ के हाजिक हुसैन अंसारी, आठवां स्थान अलीगढ़ की रवीना, नौवें स्‍थान पर लखीमपुर खीरी की शिवली मिश्रा रहीं. वहीं, बरेली के मोहम्मद युनूस ने दसवां स्थान प्राप्‍त किया है. 

WhatsApp Group Join Now