Public Haryana News Logo

JEE Main जेईई मेन टॉप 100 में ट्राइसिटी के 4 छात्र, 100 परसेंटाइल के साथ पंचकुला के राघव टॉपर

 | 
राघव के बाद काम्यक चन्ना को AIR 21, आर्यन चुग को ऑल ओवर इंडिया रैंक 56 और मौलिक जिंदल को टॉपर्स की लिस्ट में 75वीं रैंक हासिल हुई है. बता दें कि, इस साल 2.5 लाख स्टूडेंट्स जेईई मेन्स परीक्षा में पास हुए हैं. वहीं, 43 ऐसे स्टूडेंट हैं जिन्हें 100 पर्सेंटाइल प्राप्त हुए हैं.  JEE Main Toppers में पंचकुला के राघव चंडीगढ़ को ट्राइसिटी के नाम से जाना जाता है. इसमें चंडीगढ़ के अलावा पंचकुला और मोहाली शहर शामिल है. इस ट्राइसिटी से टॉपर बने पंचकुला के राघव गोयल ने 100 पर्सेंटाइल रिजल्ट करके शानदार प्रदर्शन किया है. टॉपर्स की लिस्ट में शामिल होने के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि वो AIR 20 हासिल कर पाएंगे.   राघव के पिता पंकज गोयल ने कहा कि उनका बेटा दसवीं कक्षा की शुरुआत से तैयारी कर रहा है. वह हमेशा से देश के टॉप IITs से इंजीनियरिंग कोर्स करना चाहता था और मैं उसके प्रदर्शन से बहुत खुश हूं.  JEE AIR 21 काम्यक जेईई मेन्स की टॉपर्स लिस्ट में 21वीं रैंक हासिल करने वाले काम्यक चन्ना डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 8, चंडीगढ़ के छात्र हैं. काम्यक ने कहा कि मैं अपने रिजल्ट से बहुत खुश हूं. मैं अपनी पढ़ाई को लेकर काफी फोकस था और इसके लिए बहुत मेहनत की थी.  टॉपर्स की लिस्ट में AIR रैंक 56, हासिल करने वाले आर्यन चुग गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 35, चंडीगढ़ के छात्र हैं. वहीं, JEE Main 75वीं रैंक हासिल करने वाले मौलिक जिंदल भी भवन विद्यालय, पंचकूला से हैं. उनके पिता रोहित जिंदल ने कहा कि मौलिक को पूरा यकीन था कि वह 50 से 100 के बीच रैंक करेगा और उसने वह हासिल कर लिया है. यह केवल पहला कदम है और मुझे यकीन है कि अधिक सफलता उनके रास्ते में आएगी.
 जेईई मेन 2023 टॉपर्स: जेईई स्पष्ट मेन्स सेशन 2 का रिजल्ट आने के बाद ट्राइसिटी नाम से मशहूर चंडीगढ़ की चर्चा हर तरफ हो रही है। ट्राइसिटी से जेईई मेन 2023 में चार छात्रों ने टॉप रैंक हासिल की है। भवन विद्यालय, पंचकुला के छात्र राघव गोयल ने जेईई लिस्ट मेन्स 2023 में एआईआर 20 हासिल की है। उन्हें ट्राईसिटी का टॉपर घोषित किया गया है।

राघव के बाद काम्यक चन्ना को AIR 21, आर्यन चुग को ऑल ओवर इंडिया रैंक 56 और मौलिक जिंदल को टॉपर्स की लिस्ट में 75वीं रैंक हासिल हुई है. बता दें कि, इस साल 2.5 लाख स्टूडेंट्स जेईई मेन्स परीक्षा में पास हुए हैं. वहीं, 43 ऐसे स्टूडेंट हैं जिन्हें 100 पर्सेंटाइल प्राप्त हुए हैं.

JEE Main Toppers में पंचकुला के राघव

चंडीगढ़ को ट्राइसिटी के नाम से जाना जाता है. इसमें चंडीगढ़ के अलावा पंचकुला और मोहाली शहर शामिल है. इस ट्राइसिटी से टॉपर बने पंचकुला के राघव गोयल ने 100 पर्सेंटाइल रिजल्ट करके शानदार प्रदर्शन किया है. टॉपर्स की लिस्ट में शामिल होने के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि वो AIR 20 हासिल कर पाएंगे.

राघव के पिता पंकज गोयल ने कहा कि उनका बेटा दसवीं कक्षा की शुरुआत से तैयारी कर रहा है. वह हमेशा से देश के टॉप IITs से इंजीनियरिंग कोर्स करना चाहता था और मैं उसके प्रदर्शन से बहुत खुश हूं.

JEE AIR 21 काम्यक

जेईई मेन्स की टॉपर्स लिस्ट में 21वीं रैंक हासिल करने वाले काम्यक चन्ना डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 8, चंडीगढ़ के छात्र हैं. काम्यक ने कहा कि मैं अपने रिजल्ट से बहुत खुश हूं. मैं अपनी पढ़ाई को लेकर काफी फोकस था और इसके लिए बहुत मेहनत की थी.

टॉपर्स की लिस्ट में AIR रैंक 56, हासिल करने वाले आर्यन चुग गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेक्टर 35, चंडीगढ़ के छात्र हैं. वहीं, JEE Main 75वीं रैंक हासिल करने वाले मौलिक जिंदल भी भवन विद्यालय, पंचकूला से हैं. उनके पिता रोहित जिंदल ने कहा कि मौलिक को पूरा यकीन था कि वह 50 से 100 के बीच रैंक करेगा और उसने वह हासिल कर लिया है. यह केवल पहला कदम है और मुझे यकीन है कि अधिक सफलता उनके रास्ते में आएगी.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here