Public Haryana News Logo

आईपीएस अंशिका वर्मा- ये है सबसे खूबसूरत आईपीएस, पहली बार में ही स्पष्ट कर दिया था यूपीएससी का एजेजमेंट

 | 
IPS Anshika Verma-
 हम सभी जानते हैं कि यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को पास करना कोई आसान काम नहीं है। यह हाई-प्रोफाइल और भारत की सबसे कठिन परीक्षा को पास करने के लिए जी-ब्रेक पढ़ाई के साथ-साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हर साल लाखों उम्मीदवार आईएएस (आईएएस), आईपीएस (आईपीएस) और आईएफएस (आईएफएस) बनने का सपना देखते हैं, लेकिन केवल 900 से 1000 उम्मीदवार अपना ही यह सपना पूरा कर रहे हैं। आज हम आपको वैसे 900 से 1000 वीजा में से एक उम्मीदवार की सफलता की कहानी का दावा करते हैं, जिनके बिना किसी कोचिंग के ही सीढ़ी सिविल सेवा परीक्षा पास कर सकते हैं

इंजीनियर से बने सिविल सर्वेंट

दरअसल, हम बात कर रहे हैं आईपीएस अधिकारी अंशिका वर्मा की, जो एक इंजीनियर से सिविल सेवक बने हुए हैं। बता दें कि आईपीएस दस्तावेज वर्मा उत्तर प्रदेश कैडर के सिविल सेवक हैं और वह यूपी के प्रयागराज जिले में रहने वाले हैं।

बिना कोचिंग के क्रैक की यूपीएससी परीक्षा

इस युवा आईपीएस अधिकारी ने साल 2020 में अपने दूसरे ही प्रयास में बिना किसी कोचिंग के यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा क्रैक कर डाली थी. पहली बार वह अपनी ग्रेजुएशन कंपलीट करने के एक साल बाद 2019 में यूपीएससी सिविल सेवी परीक्षा में शामिल हुई थीं.

यहां से हासिल की है शिक्षा

उन्होंने अपनी प्राथमिक पढ़ाई नोएडा से पूरी की है. इसके बाद में उन्होंने साल 2014 से साल 2018 तक इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में B.Tech के साथ ग्रेजुएशन किया है. उन्होंने गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, नोएडा से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है.

सिविल सेवा परीक्षा में हासिल की 136वीं रैंक


बता दें कि अंशिका ने यूपी के प्रयागराज में रहकर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की थी. इस परीक्षा के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी और उसी का नतीजा था कि उन्होंने अपने दूसरे ही प्रयास में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 136वीं रैंक हासिल कर ली थी. बता दें अंशिका ने यह परीक्षा बिना किसी कोचिंग की मदद के केवल सेल्फ स्टडी के जरिए ही क्रैक कर डाली थी.

लाखों में है फॉलोअर्स


आईपीएस अंशिका वर्मा के पिता उत्तर प्रदेश इलैक्ट्रीसिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPEL) से सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं. वहीं उसकी मां एक गृहिणी है. इसके अलावा बता दें कि आज की डेट में अंशिका अपने लुक्स के लिए भी काफी मशहूर हैं. लुक्स के मामले में वह किसी बॉलीवुड की मॉडल से कम नहीं है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 1,60,000 फॉलोअर्स हैं. वह इंस्टाग्राम पर बड़े पैमाने पर अपने इस फैन बेस का आनंद भी लेती हैं.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here