Public Haryana News Logo

10वीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए एक खुशखबरी! रिजल्ट इस दिन जारी होगा।

 | 
Public Haryana News

Haryana Board: लाखों छात्रों, जो 10वीं और 12वीं कक्षा में हैं, हाल ही में हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए। शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के परिणामों को पहले ही 30 अप्रैल को जारी किया है। 10वीं कक्षा के विद्यार्थी अब अपने परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में 27 फरवरी से 2 अप्रैल तक 3,03,869 विद्यार्थी शामिल हुए।

शिक्षा बोर्ड मुख्यालय में प्रेस वार्ता आज हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के मुख्यालय में माध्यमिक (शैक्षिक/मुक्त) विद्यालय वार्षिक परीक्षा 2024 के अंकन कार्य को लेकर प्रेस वार्ता होगी। बोर्ड ने एक पत्र जारी कर बताया कि डॉ. वीपी यादव दोपहर 3:30 बजे बोर्ड मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता करेंगे।



परिणाम की तारीख बताई जाएगी
हरियाणा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने पहले ही कहा है कि 10 वीं कक्षा के विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं की मार्किंग जल्द ही पूरी होगी और 15 मई तक परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे। आज भी एक अधिकारी इस संबंध में तारीख घोषित कर सकता है।

6 हजार शिक्षक उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन रहे हैं
शिक्षा बोर्ड ने दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन करने के लिए 71 स्थानों का चयन किया है। यहां छह हजार शिक्षकों को मार्किंग की जिम्मेदारी दी गई है। हर केंद्र पर आठ सौ से सौ शिक्षक उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कर रहे हैं। प्रत्येक शिक्षक को दिन में ३० कॉपियां जांचने का काम दिया गया है। इसके अलावा, हर दिन हेड एग्जामिनर को ३० कॉपियां फिर से जांचनी होगी।

 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here