Public Haryana News Logo

AIBE 18 उत्तर कुंजी 2023: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन, ये रहा चेक करने का आसान तरीका

 | 
AIBE 18 answer key 2023
 

AIBE 18 Exam 2023 Answer Key: एग्जाम कराने वाली संस्था, बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) द्वारा आज, 11 दिसंबर, 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (एआईबीई) 18 की आंसर की 2023 जारी होने की उम्मीद है. जो आवेदक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आंसर की जारी होने के बाद उसे चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट, यानी allindiabarexanation.com पर आंसर की जारी होने के बाद, आवेदक आपत्ति उठाने की प्रक्रिया के लिए आगे बढ़ सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक, AIBE 18 परीक्षा 10 दिसंबर 2023 को देश के करीब 150 एग्जाम सेंटर्स पर आयोजित की गई थी. आंसर की सभी सेटों - सेट ए, बी, सी और डी के लिए पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की जाएगी. जिन उम्मीदवारों को काउंसिल द्वारा जारी जवाबों को लेकर कोई आपत्ति होती है तो वे अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे. इसके लिए कैंडिडेट्स को प्रति सवाल के हिसाब से तय की गई फीस का भी भुगतान करना होगा.

STEPS TO DOWNLOAD AIBE 18 EXAM ANSWER KEY 2023

  • आंसर की चेक और डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले एआईबीई की आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexanation.com पर जाएं.

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको AIBE XVIII (अंग्रेजी SET-A, SET-B, SET-C और SET-D) की आंसर की डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने पीडीएफ फॉर्मेट में आंसर की आ जाएंगी.

  • अब आप इनका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

  • आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे एआईबीई 18 से संबंधित ज्यादा अपडेट और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

दरअसल परीक्षा के आयोजन के बाद अब काउंसिल द्वारा आंसर की जारी की जानी हैं, जिसकी तारीख का ऐलान बीसीआइ ने नहीं किया है, लेकिन पिछले साल की परीक्षा के पैटर्न को देखें तो आंसर-की कभी भी जारी की जा सकती हैं. बता दें कि पिछले वर्जन की परीक्षा 5 फरवरी को आयोजित किए जाने के दिन ही आंसर-की जारी कर दी गई थीं.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here