Public Haryana News Logo

चाणक्‍य नीति: ऐसे पुरुषों की तरफ चुंबक की तरह खिंची चली आती हैं महिलाएं

 | 
आचार्य चाणक्य के अनुसार, अक्सर महिलाएं चाहती हैं कि वो जिस पुरुष को पसंद करें वह अच्छे चरित्र वाला हो। ऐसे में जो पुरुष ईमानदार होता है और अच्छे चरित्र वाला होता है। इसी के साथ स्त्रियों का सम्मान करता हो। ऐसे पुरुषों की तरफ महिलाएं जल्दी आकर्षित होती हैं।  बात सुनने और मानने वाला  महिलाएं ऐसे पुरुषों की तरफ जल्दी आकर्षित होती हैं, जो उनकी बात को ध्यान से सुनता है और उनकी बातों को तवज्जो दे। इसके साथ ही उनके विचारों को समझे। ऐसे पुरुषों की तरफ महिलाएं चुंबक की तरह खींची चली जाती हैं।
 

नई दिल्ली: Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य दुनिया के महान नीतिशास्त्र में से एक थे। आज भी उनकी नीतियां सबकुछ सिखाती हैं। अगर उनकी नीतियों का अनुसरण करें तो जीवन में कोई भी व्यक्ति असफल नहीं हो सकता है। यही नहीं आचार्य चाणक्य की नीतियां (Chanakya Niti) जीवन जीने के हर तरीके को बताती हैं। अगर जीवन में कुछ पाना है तो आप आचार्य चाणक्य की नीतियों के अनुसार जीवन जीना शुरू कर सकते हैं। ऐसे ही आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों (Chanakya Niti) में बताया है कि कुछ खास गुणों वाले मर्दों या पुरुषों की तरफ आकर्षित होती हैं। आचार्य चाणक्य ने कहा है कि जो पुरुष ईमानदार हो, व्‍यवहार में अच्छा हो और साथ ही अच्‍छा श्रोता हो। उसकी तरफ लोग ज्यादा आकर्षित होते हैं। चलिए ऐसे मर्दों की खूबियों के बारे में बताते हैं।

आर्थिक और मानसिक मजबूती

आचार्य चाणक्य के अनुसार, जिस पुरुषों के पास धन होता है और वो अच्छे व्यक्तित्व का मालिक होता है। इसी के साथ दूसरों को बेहतरीन जीवन दे सकता है। ऐसे पुरुषों को महिलाएं बहुत ज्यादा पसंद करती हैं। साथ ही ऐसे पुरुषों को जीवनसाथी बनाना चाहती हैं। महिलाएं अक्सर ऐसे पुरुषों पर दिल हार बैठती हैं।

स्वभाव

आचार्य चाणक्य के अनुसार, अक्सर पुरुष का स्वाभाव शांत तरह का नहीं होता है और मनोदशा किसी गलत चीज के प्रति विद्रोह और विरोध करने वाली होती है। लेकिन जो पुरुष शांत, सरल और सौम्य स्वभाव का होता है तो ऐसे पुरुषों की तरफ महिलाएं जल्दी आकर्षित होती हैं। महिलाएं ऐसे पुरुषों को ही अपना जीवनसाथी बनाना चाहती हैं।

चरित्र

आचार्य चाणक्य के अनुसार, अक्सर महिलाएं चाहती हैं कि वो जिस पुरुष को पसंद करें वह अच्छे चरित्र वाला हो। ऐसे में जो पुरुष ईमानदार होता है और अच्छे चरित्र वाला होता है। इसी के साथ स्त्रियों का सम्मान करता हो। ऐसे पुरुषों की तरफ महिलाएं जल्दी आकर्षित होती हैं।

बात सुनने और मानने वाला

महिलाएं ऐसे पुरुषों की तरफ जल्दी आकर्षित होती हैं, जो उनकी बात को ध्यान से सुनता है और उनकी बातों को तवज्जो दे। इसके साथ ही उनके विचारों को समझे। ऐसे पुरुषों की तरफ महिलाएं चुंबक की तरह खींची चली जाती हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here