Public Haryana News Logo

एसबीआई, पीएनबी और पोस्ट ऑफिस में किसमें मिल रही एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज, यहां जानें पूरी डिटेल

 | 
SBI, PNB और Post office किसमें मिल रहा एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज, यहां पर जानें पूरी डिटेल
 

नई दिल्ली SBI vs PNB vs Post office FD Rates: केंद्र सरकार के द्वारा हाल ही में स्मॉल सेविंग स्कीम की ब्याज दरों का ऐलान किया गया है। सरकार ने पोस्ट ऑफिस की तीन सालो की एफडी पर ब्याज दरों में 7 फीसदी से इजाफा कर 7.10 फीसदी कर दिया है।

लेकिन आज हम इस लेख में एसबीआई, पीएनबी और एचडीएफसी की एफडी स्कीम की तुलना करने वाले हैं। इसके बाद जानेंगे कि किस स्कीम में कितना लाभ प्राप्त हो रहा है।

एसबीआई की एफडी स्कीम की ब्याज दरें

जानकारी के लिए बता दें एसबीआई ने हाल ही में अपने चुनिंदा एफडी स्कीम की ब्याज दरों को बढ़ाया है। जिसके बाद इनवेस्टरों को 3.50 फीसदी से लेकर 7.10 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त हो रहा है। वहीं एसबीआई 3 सालों की एफडी पर 7 फीसदी की दर से ब्याज दे रही है। बैंक के द्वारा बुजुर्ग लोगों को 0.50 फीसदी एक्स्ट्रा ब्याज दिया जा रहा है।

पीएनबी अपनी एफडी पर दे रहा शानदार ब्याज दरें

अब बात करते हैं पीएनबी की, जो कि अपनी एफडी स्कीम पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रहा है। पीएनबी 3 सालों की एफडी पर 7 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। बैंक अपने बुजुर्ग लोगों को 0.50 फीसदी की दर से एक्स्ट्रा ब्याज दे रहा है।

एचडीएफसी बैंक में एफडी की ब्याज दरें

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक की तरफ से 3 फीसदी से लेकर 7.20 फीसदी का ब्याज पेश किया जा रहा है। दूसरे बैंकों की तरह ही इस बैंक में भी 3 सालों की एफडी पर 7 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है।

ऐसे में एसबीआई, पीएनबी, एचडीएफसी बैंक और पोस्ट ऑफिस में 3 सालों की एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज पोस्ट ऑफिस की स्कीम में 7.10 फीसदी प्रदान किया जा रहा है। ऐसे में पोस्ट ऑफिस में एफडी कराना आपके लिए काफी लाभदायक हो सकता है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here