Public Haryana News Logo

आधार कार्ड से मोबाइल नंबर अपडेट करना हुआ आसान, ऐसे चुटकियों में करें काम, विवरण विवरण

 | 
Aadhar Card
 

नई दिल्ली: मोबाइल नंबर अपडेट आधार कार्ड। आज के समय में आधार कार्ड (आधार कार्ड) से कई जरूरी काम जोड़ दिए गए हैं। जिससे हर किसी के लिए आधार में मोबाइल नंबर डाला जा सकता है। जिससे हर अपडेट की जानकारी मिल सके। आपको बता दें कि जहां पर आप आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो इसमें अपडेट आता है। आधार कार्ड में किसी तरह का बदलाव करने को लेकर हम पहले ही घबरा जाते हैं। यहां ऐसे टाटा के बारे में बता रहे हैं जिससे आप रास्ते में सेंटर के चक्कर काट नहीं पाए। जी हां आपने सही सुना है।

आप को बता दें कि ऑनलाइन सर्विस का लाभ लेना है तो आधार में मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। पहले वाला नंबर अगर बदल गया हो या बंद हो गया हो, तो नया नंबर अपडेट करना होगा। वही यदि  आप एमआधार ऐप इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी Aadhar Card में मोबाइल नंबर को रजिस्टर करना होगा। आधार में दर्ज पहले वाला मोबाइल नंबर अगर डी-एक्टिवेट हो गया है या अपना नंबर बदलना चाहते हैं, तो आपको आधार सेवा केंद्र में जाना होगा।

  • ऐसे जोड़ें आधार में मोबाइल नंबर को कैसे अपडेट करें या नया मोबाइल नंबर 

पास के आधार नामांकन केंद्र पर जाएं ।
आधार नामांकन फॉर्म भरें।
फॉर्म में अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें
आधार कर्मचारी के पास फॉर्म जमा करें ।
अपने बायोमेट्रिक्स की डिटेल देकर अपने विवरण को वेरिफाई करें।
इस सेवा का लाभ उठाने के लिए 50 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा।

इसके बाद कुछ ही दिनो के भीतर पोस्ट ऑफिश से आपके घर पर डाकिया आयेगा जो कि, आपके आधार कार्ड से आपका मोबाइल नबंर लिंक कर देगा जिसके लिए आपको उन्हे केवल 50 रुपयो का आवेदन शुल्क देना होगा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here