Movie prime

 आज पैन कार्ड - आधार कार्ड लिंक करने का आखिरी दिन:ऐसा न करने पर  पैन हो जाएगा बेकार, अब घर बैठे चेक करें  ये लिंक है या नहीं

 
 आज पैन कार्ड - आधार कार्ड लिंक करने का आखिरी दिन:ऐसा न करने पर  पैन हो जाएगा बेकार, अब घर बैठे चेक करें  ये लिंक है या नहीं
 अगर आपने अभी तक पैन-आधार लिंक नहीं किया है तो आज ही करा लें. इन्हें लिंक करने के लिए सरकार ने 30 जून यानी आज तक का समय दिया है. ऐसा न करने पर आपका पैन निष्क्रिय हो जाएगा। कई लोगों को तो यह भी नहीं पता कि उनका पैन-आधार लिंक है या नहीं। ऐसे में आप घर बैठे इनकम टैक्स की साइट पर जाकर आसानी से मुफ्त में इसका पता लगा सकते हैं। यहां हम आपको इसकी प्रक्रिया बता रहे हैं।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah : जेठालाल की पत्नी बबीता जी को देती है टक्कर, बबीता भी हेरान

 
यदि कोई लिंक नहीं है तो आप स्वयं लिंक कर सकते हैं।

जिन लोगों के पास पैन-आधार लिंक नहीं है, वे 1000 रुपये का शुल्क देकर 30 जून तक ऐसा कर सकते हैं। यह काम आप खुद आसानी से कर सकते हैं। पैन-आधार को इनकम टैक्स की आधिकारिक साइट के जरिए लिंक किया जा सकता है.

10,000 रुपये तक जुर्माना


अगर आपने 30 जून तक पैन-आधार लिंक नहीं कराया तो आपका पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा. यदि यह निष्क्रिय है, तो ऐसे लोगों को म्यूचुअल फंड या स्टॉक खाते खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा अगर आप इस पैन कार्ड को दस्तावेज के तौर पर कहीं भी इस्तेमाल करते हैं तो भारी जुर्माना लग सकता है. आयकर अधिनियम 1961 की धारा 272बी के तहत आप पर 10,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now