Movie prime

 एलआईसी के फायदे मिलने, मैच्योरिटी पर पेज पूरे 50 लाख रुपये की रकम,जानिए पूरी डिटेल

 
LIC की फायदे वाली स्कीम, मैच्योरिटी पर मिलेंगी पूरी 50 लाख रुपये की रकम,जानिए पूरी डिटेल
 

LIC Bima Ratna Scheme: मौजूदा समय में पॉलिसी उनके लिए काफी जरुरी होती है जिनके घरों में कोई अकेला कमाने वाला सदस्य होता है। क्यों कि ये पॉलिसी किसी भी दुर्धटना के मामले में पूरे परिवार को वित्तीय मदद करती है। लेकिन क्या होगा जब कोई पॉलिसी में में सर्वाइल और गांरंटी के साथ बोनस के साथ मौता का भी लाभ मिल रहा हों तो यह स्कीम काफी लाभदायक साबित हो सकती है। ये LIC की बीमा रत्न एक गैर लिंक्ड, व्यक्तिगत, बचत, गैर-भागीदारी, जीवन बीमा पॉलिसी है। जो कि तीनों का कॉम्बिनेशन प्रदान करता है।

यह पॉलिसी समय के दौरान पॉलिसीधारक की मौत के मामले में परिवार के लिए वित्तीय मदद प्रदान करता है, और कई वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक खास समय में पॉलिसीधारक के जीवित रहने पर पीरियोडिकल पेमेंट भी प्रदान करती है। यह स्कीम लोन जैसी सुविधाएं भी देता है। इन सुविधाओं के माध्यम से लिक्विडिटी की आवश्कताओं का भी ध्यान रखती है।

LIC Bima Ratna Scheme से बना सकते हैं 5 लाख से 50 लाख

LIC बीमा रत्न पॉलिसी मनी बैक गारंटी, समृद्ध बोनस और दुर्धटना बीमा भी प्रदान करती है, जिसमें 15 साल, 20 साल और 25 साल की पॉलिसी की अवधि के लिए खास समय पर सर्वाइकल लाभ के रूप में एक निश्चित राशि प्रदान की जाती है। इसमें निवेशकों को 10 गुना रिटर्न मिलता है। इसका मतलब यदि आप 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो आपको 15 सालों में 50 लाख रुपये का फंट मिलेगा।

पॉलिसी के समयमें एक खास समय पर मूल बीमा राशि का 25 फीसदी प्राप्त होता है। LIC का बीमा रत्न पॉलिसी धारक को परिपक्वता में गारंटी में बोनस के साथ कुल बीमा राशि का 50 फीसदी मिलता है। इस पॉलिसी के तहत एक पॉलिसी धारक 5 साल तक के लिए 1000 रुपये पर मूल बीमा राशि पर बोनस मिलता है। जिसकी राशि 50 रुपये होती है। 6 से 10 वें साल तक पॉलिसी के दौरान 55 रुपये का बोनस दिया जाता है और 11वें से 25वें साल तक 1000 रुपये की मूल राशि पर 60 रुपये का बोनस मिलता है।

LIC Bima Ratna Scheme में मौत होने पर लाभ

अगर पॉलिसी के दौरान पॉलिसीधारक की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को बीमित राशि के साथ गारंटी के साथ में बोनस मिलता है। ऐसे स्थिति में LIC के द्वारा नॉमिनी को बेसिक सम एश्योर्ड का 125 प्रतिशत तथा जो भी प्रीमियम की राशि है तो उसका 7 गुने के बराबर भुगतान किया जाता है। ये सारा लाभ पॉलिसी में जोड़े गए नॉमिनी को मिलता है।

WhatsApp Group Join Now