Movie prime

मार्केट में गजब यह 2 रुपये का नोट लोगों का खोल रहा है बंद अकल ताला घर बैठे बना देंगा लखपति

 
मार्केट में गजब यह 2 रुपये का नोट लोगों का खोल रहा है बंद अकल ताला घर बैठे बना देंगा लखपति​​​​​​​
इन दिनों सोशल मीडिया पर पुराने सिक्कों और नोटों को लेकर एक से बढ़कर एक खबरें देखने और सुनने को मिल रही हैं। इसे बेचकर लोग घर बैठे करोड़पति बन रहे हैं। नतीजतन, इन पुराने नोटों और सिक्कों को ऑनलाइन बाजार में बेचने का चलन भी बहुत तेजी से चल रहा है। अगर आप भी कम समय में घर बैठे पैसा कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके पास पैसा कमाने का खास मौका है।

अगर आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट हैं तो इन्हें बेचने में देर न करें, तुरंत इन्हें बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। भले ही भारतीय मुद्रा बाजार में पुराने सिक्कों की कीमत नगण्य है। लेकिन ऑनलाइन मार्केट में इसकी इतनी डिमांड है कि लोग इसे पाने के लिए लाखों रुपये की बोली लगा रहे हैं.

पुराने नोट बदल देंगे किस्मत!

अगर आप घर में रखे इन पुराने सिक्कों से घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो आइए जानते हैं कि आप कैसे नोट बेचकर घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

इन वेबसाइट्स पर बेचें 2 रुपये के पुराने नोट!

अगर आपके पास ब्रिटिश काल के पुराने सिक्के और नोट हैं। तो यह आपके लिए अच्छी खबर साबित हो सकती है। आप ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर इन नोटों को अच्छी खासी कीमत पर बेच सकते हैं। आप इन्हें Ebay या Coinbazzar जैसी वेबसाइटों पर बेच सकते हैं। इन नोटों और सिक्कों को बेचने के लिए आपको बस फोटो खींचकर वेबसाइट पर अपलोड करना है। जानें इस 2 रुपये के नोट की खासियतों के बारे में।

2 रुपये के नोट की कुछ विशेषताएं

हम आपको बताना चाहेंगे कि इन दिनों ऑनलाइन वेबसाइटों पर 2 रुपये के सिक्कों और नोटों की भारी मांग है। जब से सरकार ने देश में इन नोटों के चलन पर प्रतिबंध लगाया है, तब से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बाजार में इन नोटों की मांग तेजी से बढ़ी है। है। इस 2 रुपए के नोट को बेचने के लिए सबसे जरूरी बात यह है कि इस 2 रुपए के नोट पर गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर के साथ साल 1957 लिखा होना चाहिए। अगर आपके पास भी ऐसे 2 रुपये के नोट हैं तो आप भी ऐसे नोट बेच सकते हैं और लाखों रुपये कमा सकते हैं।

जानें नोट कैसे बेचें

इन पुराने नोटों को बेचने के लिए आपको सबसे पहले ईबे या कॉइनबाजार के पोर्टल पर जाना होगा।

आप यहां एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करें।

फिर 2 रुपये के नोट के दोनों तरफ की फोटो लें और उन्हें अपलोड करें।

जो लोग ये नोट खरीदना चाहते हैं वे आपका विज्ञापन जारी होते ही आपसे संपर्क करेंगे।

इसके बाद आप इस 2 रुपए के नोट को ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर अमीर बन सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now