Movie prime

 फिर आया नए जमाने का आइडिया टमाटर चोरों से परेशान था किसान मोबाइल से रख रहा नजर

 
Tamoto Price Hike
 

औरंगाबाद. देश में टमाटर (Tomato Prices Rising) की आसमान छूती कीमतों ने लोगों के घरों का बजट ब‍िगाड़ कर रख द‍िया है. टमाटर की कीमत 200 से 250 रुपये किलो के बीच पहुंची हुई है. टमाटर की भारी मांग और आसमान छूती कीमतों के बीच इसको लेकर अलग-अलग खबरें भी खूब आ रही हैं. ऐसे में अब महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद से करीब 20 क‍िमी दूर शाहपुर बंजार क्षेत्र का मामला सामने आया है जहां एक क‍िसाने ने खेत की रखवाली के ल‍िए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं.

टमाटर की खेती करने वाले औरंगाबाद के क‍िसान का कहना है क‍ि आज सबसे अधिक मांग वाली सब्जी टमाटर है और इसकी चोरी को वह अब ज्‍यादा बर्दाश्त नहीं कर सकते. दरअसल, औरंगाबाद से करीब 20 किमी दूर शाहपुर बंजार में टमाटर चोरों ने धावा बोल द‍िया था और टमाटर चोरी कर ल‍िए थे. उनको इस चोरी से बड़ा नुकसान हुआ था. इस सबके बाद ही अब उन्‍होंने खेत की न‍िगरानी के ल‍िए सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला क‍िया था.

शरद रावटे नामक क‍िसान का कहना है क‍ि आज सबसे अधिक मांग वाली सब्जी टमाटर की चोरी वह और अधिक बर्दाश्त नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि 22-25 किलो टमाटर की एक क्रेट अब 3,000 रुपये में बिक रही है. रावटे ने बताया कि उनका खेत 5 एकड़ भूभाग में फैला हुआ है और उन्होंने डेढ़ एकड़ में टमाटर उगाए हैं, जिससे उन्हें आसानी से 6-7 लाख रुपये मिल सकते हैं.

उन्होंने कहा क‍ि करीब 10 दिन पहले, गंगापुर तालुका में मेरे खेत से 20-25 किलो टमाटर चोरी हो गए थे. बची हुई फसल जो अभी पकने वाली है, उसकी सुरक्षा के लिए मैंने 22,000 रुपये खर्च कर सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं. कैमरे सौर ऊर्जा से चलते हैं. अपने फोन पर कहीं भी उसके दृश्य देख सकते हैं. उनका खेत 5 एकड़ भूभाग में फैला हुआ है और उन्होंने डेढ़ एकड़ में टमाटर उगाए हैं, जिससे उन्हें आसानी से 6-7 लाख रुपये मिल सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now