Movie prime

 पैन और आधार कार्ड यहां फटाफट जमा करें नहीं तो लटक जाएंगे जरूरी काम 

 
 पैन और आधार कार्ड,  पैन कार्ड से आधार कार्ड लिंक, पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक है या नहीं कैसे जाने, आधार कार्ड पैन कार्ड लिंक अप्प्स, आधार कार्ड पैन कार्ड लिंक स्टेटस, www.incometax.gov.in aadhaar pan link, आधार लिंक पैन कार्ड लास्ट डेट, आधार लिंक ऑनलाइन, आधार कार्ड से पैन कार्ड डाउनलोड,
 

नई दिल्ली: सरकार द्वारा चलाई जा रही धाकड़ स्कीम में आप निवेश करते हैं तो फिर टेंशन लेने की जरूरत नहीं होगी। सरकार की ओर से धांसू स्कीम पर नए-नए अपडेट जारी किए जाते रहे हैं, जो समय-समय पर वरदान साबित होते हैं। अगर आप किसी बचत योजना से जुड़े हैं तो प्लीज कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

किसी भी छोटी योजना के तहत अकाउंट ओपन है तो आप जल्द ही केवाईसी दस्तावेजों के तहत पैन और आधार कार्ड देना जरूरी होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कतें नहीं होंगी। पैन और आधरा कार्ड जमा करने के लिए भी तारीख तय की गई है, जिसे जानना बहुत ही जरूरी होगा, जिसे इग्नोर करने पर आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

इस तारीख तक जमा करें पैन और आधार कार्ड

वित्त मंत्रालय के नोटिफिकेशन के अनुसार, जिन लोगों ने अकाउंट खुलवाते समय आधार और पैन कार्ड जमा नहीं कराया हैं उसके लिए अब आखिरी तारीख तय की गई है। आपको आखिरी तारीख से पहले यह काम जरूरी कराना होगा, जिसे इग्नोर करने पर दिक्कतों का सामना करना होगा।

आपको 30 सितंबर 2023 तक ये काम अवश्य कराना होगा, जिसके लिए अगर दस्तावेज दिया है तो उन्हें हर हाल में जमा कराने की जरूरत होगी। इसके साथ ही छोटी बचत योजना के डिपॉजिटर ने अकाउंट खुलवाना और आधार, पैन दस्तावेज नहीं जमा किया है तो उन्हें 30 सितंबर तक ये कागजात जमा करने की जरूरत होगी।

जानिए कहां आधार कार्ड देना जरूरी नहीं

देश के बड़े बैंकों की सूची में शामिल केनरा बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 1 अप्रैल से स्माल सेविंग स्कीम में निवेश करने वाले नए यूजर्स के लिए पैन बहुत ही जरूरी करने का काम किया गया है। इसके साथ ही अगर आपने 1 अप्रैल 2023 के बाद अकाउंट ओपन किया है तो आपको आधार और पैन 30 सितंबर तक हर हाल में जमा करने की जरूरत होगी।

इसके साथ ही अगर आधार और पैन को अकाउंट से लिंक नहीं किया जाता है तो 30 सितंबर 2023 के बाद अकाउंट को कैंसिल करने का काम किया जा सकता है। इससे आपके जरूरी काम बीच में लटक जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now