Public Haryana News Logo

Share Market: इस कंपनी के शेयर की कीमत कर जाएंगी 1600 रूपये को पार, साथ ही निवेशकों को मिलेगा डिविडेंड

 | 
Share Market:
 

नई दिल्ली | यदि आप भी शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आज की यह खबर आपके लिए काफी अहम होने वाली है. टेलीकॉम सेक्टर से जुड़ी टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा कम्युनिकेशन ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी अपने निवेशकों को डिविडेंड बांटेगी. इसको लेकर एक प्रस्ताव मीटिंग में रखा गया था. जिसको लेकर अब उम्मीद जताई जा रही है कि इसे जल्द मंजूरी मिल सकती है. वहीं, टाटा कम्युनिकेशंस के शेयर को लेकर ब्रोकरेज बुलिश नजर आ रहे हैं. आईसीआईसीआई सिक्योरिटी ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है.

टाटा के निवेशकों के लिए अच्छी खबर

ICICI सिक्योरिटीज के अनुसार, टाटा कम्युनिकेशंस के शेयर 1600 रूपये के स्तर को पार कर सकते हैं. BSE पर अभी शेयर की कीमत 1259.60 रूपये है. बाजार जानकारों की तरफ से उम्मीद की जा रही है कि इस कंपनी के शेयरों में 25% तक की वृद्धि देखने को मिल सकती है. 12 जनवरी 2023 को इस शेयर की कीमत 1,429.95 रूपये थी जो 52 हफ्ते का उच्चतम प्राइस था.

15 जून 2022 को शेयर की कीमत करीब 856 रूपये के आस पास थी जो 52 हफ्ते का सबसे कम प्राइस था. यदि इस कंपनी के शेयर के परफॉर्मेंस की बात की जाए तो इसने अपने निवेशकों को तकरीबन 434.75% तक का रिटर्न दिया है.

19 अप्रैल को होगी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की जरूरी मीटिंग

टाटा कम्युनिकेशन लिमिटेड ने BSE को जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 19 अप्रैल 2023 को कंपनी के बोर्ड की मीटिंग होने वाली है. इस मीटिंग में जनवरी से मार्च महीने के नतीजों का ऐलान किया जा सकता है. इसके साथ ही, डिविडेंड बांटने के इस प्रस्ताव को भी उम्मीद मिलने की पूरी संभावना है. दिसंबर महीने में टाटा कम्युनिकेशन की टोटल इनकम 4,559.09 करोड़ रुपए रही थी. 1 साल पहले इस अवधि के मुकाबले में इनकम 8.45% ज्यादा है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here