Movie prime

 PNB Update: PNB सस्ते में बेच रहा है 12000 से ज्यादा घर, बाजार से कम रेट पर मिलेगी प्रॉपर्टी

 
PNB Update
Punjab National Bank: इस साल अगर आपका भी घर खरीदने का प्लान है तो देश का सरकारी बैंक PNB आपको यह मौका दे रहा है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB mega e-auction) ने इस बारे में ट्वीट करके बताया है कि आज आपके पास में सस्ता घर खरीदने का मौका है. पीएनबी आज रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी, कॉमर्शियल प्रॉपर्टी, इंडस्ट्रीयल प्रॉपर्टी और एग्रीकल्चर प्रॉपर्टी बेच रहा है. 

PNB ने किया ट्वीट

पंजाब नेशनल बैंक ने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि पीएनबी मेगा ई-नीलामी के साथ अपनी सपनों की संपत्ति पाने का अवसर जब्त करें. आप आज यानी 20 जुलाई को सस्ते घर के लिए बोली लगा सकते हैं. 


 


 

12022 मकान के लिए लगा सकते हैं बोली
पीएनबी ने बताया है कि वह 12022 मकान, 2313 दुकान, 1171 इंडस्ट्रीयल प्रॉपर्टी और 103 एग्रीकल्चर लैंड बेच रहा है. इस ऑक्शन के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक https://ibapi.in/ पर विजिट कर सकते हैं

किस तरह की प्रॉपर्टी की होती है नीलामी?
आपको बता दें बहुत से लोग बैंक से प्रापर्टी के लिए लोन लेते हैं, लेकिन किन्ही कारणों से वह अपना लोन नहीं चुका पाते हैं तो उन सभी लोगों की जमीन को या फिर प्लॉट को बैंक के द्वारा कब्जे में ले लिया जाता है. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

सरफेसी एक्ट के तहत होगी नीलामी
आपको बता दें यह नीलामी पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट होगी. यह मेगा ई-ऑक्शन सरफेसी एक्ट (SARFAESI Act) के तहत किया जा रहा है. इस नीलामी के तहत उन प्रॉपर्टी को रखा जाता है, जो बैंक के पास गिरवी पड़े होते हैं, और कुछ कारणों से उसते मालिक कर्ज चुकाने में समर्थ नहीं होते हैं.

WhatsApp Group Join Now