Movie prime

  पीएम मोदी ने किया ट्वीट रक्षाबंधन से पहले करोड़ों लोगों को दे दिया तोहफा PM Modi के फैसले की हो रही देशभर में तारीफ

 एलपीजी गैस सिलेंडर पर पीएम मोदी का फैसला: एक तरफ जहां देश में महंगाई जा रही है इस बीच मोदी ने गैस सिलेंडर को सस्ता करके बड़ी राहत दी है। इसका फायदा देश के करोड़ों लोगों को होगा। मोदी के जजमेंट की स्टारडम हो रही है।
 
LPG Gas Cylinder Price

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत: पीएम मोदी (पीएम मोदी) ने आज जनता को रक्षाबंधन और ओणम का त्योहार दिया है। कैबिनेट में मोदी सरकार (मोदी सरकार) ने बताया कि आज से सभी को सस्ता गैस घोटाला मिला है। एक तरफ जहां देश में आबादी बढ़ रही है वहीं इस बीच मोदी ने गैस कनेक्शन को सस्ते में बड़ी राहत दी है। इसका फायदा देश के करोड़ों लोगों को होगा। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा है कि रक्षा बंधन का त्योहार परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन है. गैस के दाम कम होने से मेरे परिवार की बहनों की सुविधा बढ़ेगी, उनका जीवन आसान होगा। मेरी हर बहन सुखी रहे, स्वस्थ रहे, प्रसन्न रहे, ईश्वर से यही कामना है।

रक्षाबंधन का पर्व अपने परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन होता है। गैस की कीमतों में कटौती होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा। मेरी हर बहन खुश रहे, स्वस्थ रहे, सुखी रहे, ईश्वर से यही कामना है। https://t.co/RwM1a1GIKd

— Narendra Modi (@narendramodi) August 29, 2023


 

हरदीप सिंह पुरी ने पीएम मोदी के फैसले की तारीफ की
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ट्वीट में लिखा है कि पीएम मोदी आज गैस सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती करके बड़ा कदम उठाया है. इसका फायदा देश के 33 करोड़ एलपीजी ग्राहकों को मिलेगा. इसके साथ ही हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को लगातार सब्सिडी का फायदा भी मिलता रहेगा. 

75 लाख बांटे जाएंगे नए कनेक्शन
घरों में इस्तेमाल वाले रसोई गैस सिलेंडर (LPG) के दाम 200 रुपये घटाने की घोषणा की. इसके अलावा सरकार उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में 75 लाख नये एलपीजी कनेक्शन भी देगी. सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में सभी लोगों के लिये एलपीजी सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम करने का निर्णय किया गया.

उज्जवला योजना वालों को मिलेगी 400 रुपये सब्सिडी
इसके साथ ही अब उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपये की गैस सब्सिडी मिलेगी. उन्हें पहले से 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही है. इसके साथ ही  सरकार उज्ज्वला योजना के तहत 75 लाख परिवारों को नये एलपीजी कनेक्शन देगी, जिसके बाद में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की संख्या 10.35 करोड़ हो जाएगी.


 

WhatsApp Group Join Now