Public Haryana News Logo

PhonePe UPI Lite: बिना पिन डाले हो जाएगा पेमेंट, कर सकते हैं 200 रुपये तक का ट्रांजेक्शन

 | 
यूपीआई लाइट का इस्तेमाल कैसे करें यूपीआई लाइट फीचर कोएक्टिविटी करने के लिए फोन ऐप को ओपन करें। ऐप की होम स्क्रीन पर ग्राहकों को यूश्याम लाइट फीचर को इनेबल करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद यूराडान लाइट फीचर में पैसा निवेश करने के लिए राशि दर्ज करें, बैंक खाता विवरण को सेलेक्ट करें। इसके बाद आपसे आपका स्पष्टीकरण पिन मांगा जाएगा, यह इंटर करमे के बाद आपका अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा। एक बार में यूआर वॉलेट में 2000 रुपये जा रहा है। साथ ही 200 रुपये के ट्रांजिशन के लिए कोई पिन नहीं डालना होगा।
 PhonePe UPI Lite: देश के सबसे बड़े डिजिटल कनेक्शन प्लेटफॉर्म फोनपे (PhonePe) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सेवा शुरू की है। अब इस वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण करना आसान हो गया है। विशेष फोनपे ने अपनी ऐप पर यूए अलर्ट लाइट (यूपीआई लाइट) फीचर को लाइव कर दिया है। इससे यह सुविधा होगी कि उपयोगकर्ता बिना कोई पिन इंटर के पंजीकरण करेंगे। यू लाइट फीचर को सितंबर 2022 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आपके नामांकन को आसान और स्पष्ट करने के लिए जारी किया था।
आसान होगा पेमेंट
यूपीआई लाइट फीचर के जरिए फोनपे (PhonePe) के यूजर्स अब बिना कोई पिन इंटर किए ही पेमेंट कर पाएंगे। लेकिन ये सुविधा केवल 200 रुपये तक के ट्रांजेक्शन के लिए उपलब्ध है। लेकिन इससे छोटी-मोटी पेमेंट करना बहुत सुविधाजनक हो जाएगा। फोनपे के मुताबिक यह सर्विस बार-बार और छोटे खर्चों के लिए यूजर्स के डिजिटल पेमेंट एक्सपीरिंयस को बेहतर करने में मदद करेगा। आपको बता दें कि हाल ही में पेटीएम (Paytm) ने भी इस फीचर को शुरू किया था।
यूपीआई लाइट का इस्तेमाल कैसे करें
यूपीआई लाइट फीचर कोएक्टिविटी करने के लिए फोन ऐप को ओपन करें। ऐप की होम स्क्रीन पर ग्राहकों को यूश्याम लाइट फीचर को इनेबल करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद यूराडान लाइट फीचर में पैसा निवेश करने के लिए राशि दर्ज करें, बैंक खाता विवरण को सेलेक्ट करें। इसके बाद आपसे आपका स्पष्टीकरण पिन मांगा जाएगा, यह इंटर करमे के बाद आपका अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा। एक बार में यूआर वॉलेट में 2000 रुपये जा रहा है। साथ ही 200 रुपये के ट्रांजिशन के लिए कोई पिन नहीं डालना होगा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here