Movie prime

 PAYTM ने दुकानदारों को दिया बंपर तोहफा, लॉन्च की ऐसी डिवाइस कि उछल पड़े लोग!

 
PAYTM
 

नई दिल्लीः मेक इन इंडिया के रास्ते पर फर्राटे भर रहा भारत अब बैंकिंग क्षेत्र में भी नई-नई तकनीकी लॉन्च करता जा रहा है। बदलते जमाने की रफ्तार में अब पेमेंट करने के लिए कैश की जरूरत नहीं पड़ती है, क्योंकि अब तो ऑनलाइन तरीके से सब काम हो जाते हैं। आप किसी शूप पर खड़े हो जाएं, जहां लोग तरह-तरह से पेमेंट करते हैं।

कोई गूगल पे तो तो कोई पेटीएम और फोन पे से पेमेंट कर देता है, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होती है। अब पेटीएम ने एक ऐसी चीज लॉन्च कर दी है, जिससे दुकानदारों की बल्ले-बल्ले हो गई है। आप सोच रहे होंगे पेटीएम ने ऐसा क्या मार्केट में उतार दिया, जिससे दुकानदार दो-दो हाथ हो रहे हैं। पेटीएम ने जिस तरीके की लॉन्चिंग की है उसे जानने के लिए आप हमारे आर्टिकल को ध्यान से पढ़ लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

पेटीएम ने लॉन्च किया नया साउंड बॉक्स

पेटीएम ने बड़ा कदम और दुकानदारों को नई सुविधा देने के लिए नया कार्ड पेमेंट साउंड बॉक्स लॉन्च कर दिया है। इससे अब दुकानदारों को ट्रांजैक्शन संबंधी सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। दुकानदार इसकी मदद से जान सकेंगे कि अकाउंट में कितने रुपये आए हैं। बदलते दौर में पेटीएम का यह कदम बिना पढ़े लिखे दुकानदारों के लिए भी कारगर साबित होगी।

इस डिवाइस की बड़े स्तर पर बिक्री होने की उम्मीद है। इसके साथ ही पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने कहा कि आज पेटीएम कार्ड पेमेंट साउंड बॉक्स को हम आगामी स्तर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि यूजर्स को पेटीएम क्यूआर कोड के साथ मोबाइल भुगतान की तरह ही कार्ड स्वीकृति की भी जरूरत होगी। इससे यूजर्स को भी पैसा देने में मदद मिलेगी।

जानिए कितने रुपये तक कर सकेंगे भुगतान

पेटीएम ने जो साउंड बॉक्स लॉन्च किया है उससे आप अधिकत कितना पेमेंट कर सकेंगे यह जानना जरूरी है। आप आराम से 5000 रुपये तक की पेमेंट कर सकते हैं। इसके साथ ही पेटीएम कार्ड पेमेंट साउंड बॉक्स में कंपनी ने 4 वॉट का स्पीकर भी दिया है, जो तुरंत पेमेंट की जानकारी मुहैया कराएगा। साथ ही एकबार फुल चार्ज करने पर चार्ज करने पर बॉक्स 5 दिन तक चलता रहेगा। सात ही डिवाइस 11 भाषाओं में भी अलर्ट प्रदान करता है।

WhatsApp Group Join Now