Public Haryana News Logo

Online पेट्रोल व्यवसाय: आज ही शुरू करें ऑनलाइन डीजल और पेट्रोल बेचना, हर दिन लाखों रुपये कमाएंगे; जानें पूरी जानकारी

 | 
Online Fuel Business
 

नई दिल्ली Online Fuel Business Idea: अगर आप कम समय में पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक शानदार बिजनेस प्लान लेकर आए हैं। आज हम आपके लिए एक शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से करोड़पति बन सकते हैं।

दरअसल हम इस लेख में ऑनलाइन पेट्रोल डीजल की बिक्री के बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं तो आप पेट्रोल डीजल की डोर टू डोर होम डिलीवरी का बिजनेस शुरु कर सकते हैं। अभी ये एक नया बिजनेस हैं इसमं अभी कंपीटिशन नहीं है।

देश में बढ़ रही गाड़ियों की संख्या को देखते हुए पेट्रोल-डीजल की मांग तेजी से बढ़ रही है। अगर आप ऑनलाइन पेट्रोल-डीजल की सेलिंग शुरु करना चाहते हैं तो तेल कंपनियों से कॉन्टैक्ट करना होगा। उनसे मंजूरी मिलने के बाद ही आप इसे शुरु कर सकते हैं।

मौजूदा समय डिजिटल समय है। इस समय मोबाइल, लैपटॉप, गारमेंट्स और इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ में तकरीबन हर प्रकार के प्रोडक्ट्स की होम डिलीवरी की जाती है। आप ई-कॉमर्स वेबसाइट या ऐप से शॉपिंग करते हैं और कुछ ही घंटों के भीतर आपके घर पर समान की डिलीवरी हो जाती है। बीते कुछ समय से देश में ग्रॉसरी और सब्जियों की भी हो डिलीवरी फौरन हो जाती है।

ऑनलाइन तरीके से तेल सेल करने का ऐप


वहीं साल 2016 के पहले पेट्रोल-डीजल की ऑनलाइन बिक्री की परमीशन नहीं थी। इसके बाद सरकार ने ऑनलाइन पेट्रोल और डीजल की सेलंग की परमीशन दे दी जाती है। इस बिजनेस को शुरु करने के लिए तेल कंपनियों के पास प्रोडक्ट की डिटेल रिपोर्ट जमा करनी होगी। इस रिपोर्ट को काफी सावधानी से तैयार कर तेल कंपनी के पास जमा कर दें।

अगर तेल कंपनियों को आपका प्रोजेक्ट पसंद आ गया है तो फिर आपको ऑनलाइन सेविंग की परमीशन मिल जाएगी। बहराल इसके लिए मिमिमम मात्रा फिक्स की गई है। कोई भी ग्राहक उस क्वाटिंटी से कम पेट्रोल और डीजल नहीं मंगा सकता है। तेल की बिक्री के लिए आपको ऐप या फिर वेबसाइट बनानी होगी। इसका कारण ये है कि आपको ऑनलाइन ही ऑर्डर लेना होगा।

ऑनलाइन तेल की सेविंग में कितना करना होगा निवेश


अगर आप पेट्रोल डीजल होम डिलीवरी बिजनेस शुरु करते हैं तो इसके लिए आपको करीब 12 लाख रुपये का निवेश करना होगा। यदि आपके पास इतनी रकम नहीं है तो आप इसके लिए किसी भी बैंक से पीएम मुद्रा लोन के जरिए 10 लाख रुपये तक का लोन उठा सकते हैं। आप कुल मिलाकर इस बिजनेस से मोटी कमाई कर सकते हैं।

नोए़डा ऑनलाइन फ्यूल बिजनेस


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नोएडा में पेपफ्यूल डॉट कॉम नाम से ऑनलाइन पेट्रोल डीजल डिलीवरी का बिजनेस चल रहा है। पेप फ्यूल का बिजनेस 100 करोड़ रुपये के पार चला गया है। आज इस कंपनी ने बेहतर मुकाम हासिल कर लिया है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here