Movie prime

 

अब नही लगाने पड़ेगे बैंक के चक्कर, घर बैठे ऐसे जानें अपने खाते का बैलेंस, पढ़ें डिटेल

 
अब नही लगाने पड़ेगे बैंक के चक्कर, घर बैठे ऐसे जानें अपने खाते का बैलेंस, पढ़ें डिटेल
 

नई दिल्ली: SBI Services: देश का सबसे बड़ा बैंक SBI अपने ग्राहकों के लिए तरह-तरह की सुविधाएं दे रहा है। इसी में SBI अपने ग्रहकों को मिस्ड कॉल और SMS के द्वारा कई प्रकार की सेवाएं दे रहा है। बता दें कि इस सुविधा से SBI ग्राहक अपने मोबाइल फोन से सिर्फ मिस्ड कॉल करके या फिर SMS सेंड कर अपने खाते का बैलेंस, मिनी स्टेटेमेंट और इस प्रकार की दूसरी कई जानकारियां ले सकते हैं। SBI के द्वारा शुरु की गई इस सुविधा का नाम SBI क्विक मिस्ड कॉल बैंकिंग दिया गया है।

जानिएं कैसे काम करती है SBI की ये सर्विस

बता दें कि SBI क्विक एक प्रकार की मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा है, जो कि SBI खाता धारको को रजिस्ट्रेशन, खाते का बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट, ATM कार्ड को बंद करना, लोन और सोशल सिक्योरिटी स्कीम सहित कई प्रकार की सेवा ऑफर करती है। SBI के ग्राहक इस सेवा का लाभ लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके साथ ही ईमेल के द्वारा भी अपने खाते की सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा SBI के ग्राहक होम लोन और एजुकेशन लोन के ब्याज का सर्टिफिकेट भी ईमेल के द्वारा प्राप्त कर सकते हैं।

जानिएं SBI की इस सेवा के लिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

अगर आप SBI क्विक की सुविधा का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए SBI के ग्राहकों को इसका रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए खाता धारकोंं को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 09223488888 पर ‘REGaccount number टाइप करके मैसेज करना होगा। अगर माने लें कि आपका खाता नंबर 123456789 है तो आपको REG 123456789 लिखकर SMS करना होगा।

जानिएं कैसे चेक करें बैलेंस

अगर आप इस सुविधा के माध्यम से बैलेंस चेक करना चाहते हैं ते सबसे पहले आपको मिस्डकॉल करनी होगी या फिर 09223766666 पर BAL टाइप करके SMS करना होगा। इसके साथ ही मिनि स्टेटेमेंट जानने के लिए आपको 9223866666 पर MSTMT टाइप करना होगा। वहीं यदि आपको अपने एटीएम को ब्लॉक करवाना है तो आपको 567676 पर ब्लॉक के साथ में अपने ATM कार्ड के आखिरी चार अंको को टाइप करके देना होगा। वहीं कार या फिर होम लोन की जानकारी के लिए आपको 567676 या 09223588888 पर कार या फिर होम लिख कर टाइप करके भेजना होगा।

WhatsApp Group Join Now