Movie prime

 अब सरकार ऐसे बनाएंगी  Ration card धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी पढ़ें डिटेल

 
Ration card
 

नई दिल्ली Ration Card Update: मौजूदा समय में राशन कार्ड बनाने की तैयारियां काफी जोरों से चल रही हैं। जिससे कि सरकार की सरकारी स्कीम का लाभ मिल सके। इसलिए सरकार बीपीएफ कार्ड बना रही है। ये बात जनकल्याण मंच के प्रदेश अध्यक्ष संदीप खरकिया ने मिताथल घूसकानी आदि में ग्रामीणों से बातचीत करते हुए कहा है। उन्होने बताया कि आज गरीब शक्स अपने राशन कार्ड बनवाने के लिए दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर हो रहा है।

काफी सारे शक्स तो राशन कार्ड काट दिए गए है। सरकार को चाहिए कि वह एक कमेटी का गठन करके जांच करवाएं हैं जो कि असल में पात्र शख्स है उनके ही राशि कार्ड बनाए जाए। अगर किसी गरीब शक्स चाहें वह किसी भी जाति से संबंध रखता हो। उसका राशन कार्ड बन जाए तो उसके बच्चों में उन्हें सरकारी स्कीम का लाभ मिल सकेगा।

इसके बाद बताया कि राज्य जिला एवं ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाकर उनकी सुनवाई भी की जानी चाहिए। जिस घर में कोई इनकम का साधन है उसका भी राशन कार्ड से नाम काट दिया जाएगा। राज्य सरकार ने मांग करते हुए कहा कि फिर से राशन कार्ड बनाएं जाएंगे। इसके बाद कहा कि यदि जल्द इन समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वह चंड़ीगढ़ जाकर राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर से मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now