Movie prime

 सरकारी कर्मचारी के लिए समाचार, इस महीने कर्मचारियों की सैलरी में होगी बढ़ोतरी

 
अब अगला दिए 1 जुलाई से लागू होगा दूसरे 6 महीने के लिए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में चार पीस दिखाई इजाफा होने की उम्मीद लगाई जा रही है फिलहाल da42 खींचती है 1 जुलाई से लागू होने वाला डीए बढ़कर 46% होने की उम्मीद है.  इतने % की बढ़ोतरी सैलरी में तेरी दूसरी छह माह इसमें केंद्रीय कर्मचारियों को डीए बढ़ाकर 40% किया जाता है तो इसी साल से सैलरी में भी इजाफा देखने को मिलेगा उदाहरण के लिए भी किसी कर्मचारी की सैलरी ₹18000 है तो उसे मौजूदा समय में 42% हिसाब से DA ₹7560 मिलता है.  यदि उसका डीजे बढ़कर 40% हो जाता है तो उसे कर्मचारी का महंगाई भत्ता ₹8280 हो जाएगा. जिसमें केंद्रीय कर्मचारियों की ₹720 की सैलरी में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी सरकार की तरफ से इस पर किसी भी तरह का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.
 

Government News: अगर आप भी सरकारी कर्मचारी है तो आपके लिए भी है बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है केंद्र सरकारी कर्मचारी हैं. आप या फिर आपके परिवार में कोई भी सरकारी कर्मचारी है तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है.

मार्च के आखिरी हफ्ते में सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के 4% DA बढ़ाने का ऐलान किया था. अब आने वाले कुछ ही दिनों में केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने वाली है. केंद्र सरकार के इस फैसले से केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होगी सूत्रों का दावा है कि सरकार इस बार भी केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4% की बढ़ोतरी करने जा रही है जिसे यह बढ़कर 46% तक हो जाएगा।

कितना प्रतिशत बढ़ेगा डीए

केंद्र सरकार की तरफ से मार्च 2023 में 4% दिए की बढ़ोतरी का बड़ा ऐलान किया गया था. इसके बाद महंगाई भत्ता बढ़ाकर 42% हो गया था इस बढ़ोतरी को सरकार की तरफ से 1 जनवरी को लागू कर दिया गया था.

अब अगला दिए 1 जुलाई से लागू होगा दूसरे 6 महीने के लिए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में चार पीस दिखाई इजाफा होने की उम्मीद लगाई जा रही है फिलहाल da42 खींचती है 1 जुलाई से लागू होने वाला डीए बढ़कर 46% होने की उम्मीद है.

इतने % की बढ़ोतरी सैलरी में

तेरी दूसरी छह माह इसमें केंद्रीय कर्मचारियों को डीए बढ़ाकर 40% किया जाता है तो इसी साल से सैलरी में भी इजाफा देखने को मिलेगा उदाहरण के लिए भी किसी कर्मचारी की सैलरी ₹18000 है तो उसे मौजूदा समय में 42% हिसाब से DA ₹7560 मिलता है.

यदि उसका डीजे बढ़कर 40% हो जाता है तो उसे कर्मचारी का महंगाई भत्ता ₹8280 हो जाएगा. जिसमें केंद्रीय कर्मचारियों की ₹720 की सैलरी में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी सरकार की तरफ से इस पर किसी भी तरह का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

WhatsApp Group Join Now