Movie prime

 LPG Cylinder Price Reduced:  इनको मिलेगा 200और 400 रुपये सस्ता रसोई गैस सिलेंडर,जानें

 एलपीजी सिलेंडर के दाम घटे: अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाई मोदी ने देश के करोड़ों मित्र रक्षा और ओणम का जश्न दिया है। घाटे का दाम 200 रुपये कम हो गया। व्होसा गैस योजना वालो को 400 रूपये का फायदा बाकी ग्राहकों को 200 रूपये का फायदा.
 
LPG Gas Cylinder Price
 

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत: केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन और ओणम पर देश की जनता को तोहफा दिया है। जहां एलपीजी सिलेंडर की कीमत 200 रुपये कम करने का फैसला किया गया है. बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें यह फैसला लिया गया है.

कैबिनेट ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी पर प्रति सिलेंडर 200 रुपये की राहत दी है. कैबिनेट उज्ज्वला योजना के तहत प्रति सिलेंडर 200 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी को मंजूरी दे दी गई है. ओएमसी पर नहीं पड़ेगा सब्सिडी का बोझ, फैसले से सरकार पर 7,500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ
 
बता दें कि सभी गैस उपभोक्ताओं को 200 रुपये का फायदा मिलेगा. इसमें ब्राइट स्कीम भी है. उज्ज्वला योजना से हर किसी को 200 रुपये का फायदा है. इस योजना में लोगों को पहले से ही 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही थी, अगर उसे जोड़ दिया जाए तो पहले उज्ज्वला योजना के 200 रुपये और आज घोषित 200 रुपये को मिलाकर कुल 400 रुपये का फायदा मिला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व अपने परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन होता है. गैस की कीमतों में कटौती होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा. मेरी हर बहन खुश रहे, स्वस्थ रहे, सुखी रहे, ईश्वर से यही कामना है. 

वहीं जेपी नड्डा ने कहा ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट द्वारा रसोई गैस की कीमत में भारी कटौती का निर्णय लेने के लिए हृदय से आभार. अब उज्जवला लाभार्थियों को रसोई गैस में 400 रुपये की सब्सिडी और अन्य सभी उपभोक्ताओं को रसोई गैस में 200 की छूट मिलेगी, रक्षाबंधन के पावन अवसर पर हमारी नारी शक्ति को पीएम मोदी ने उपहार दिया है. 

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि आज ओणम का त्योहार है. कल रक्षा बंधन है 2014 में 14 करोड़ एलपीजी कनेक्शन थे अब 33 करोड़ है 1100 वाला सिलेंडर 900 में बिकेगा 33 करोड़ उपभोक्ताओ को फायदा मिलेगा. उज्जवला योजना का लाभ उठाने वालों को 900 वाला 700 का मिलेगा.

WhatsApp Group Join Now