Movie prime

 Jio financial Share Listing: मुकेश अंबानी की नई कंपनी की ल‍िस्‍ट‍िंग आज, ग्रे मार्केट पर यहां पहुंचा शेयर का रेट

 
जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर की कीमत शुरुआती 10 कारोबारी दिनों के लिए ट्रेड-फॉर-ट्रेड सेगमेंट में होगी. यानी शेयर में इंट्रा-डे ट्रेड‍िंग संभव नहीं होगी. इसके ल‍िए 5 प्रत‍िशत की अपर और लोअर सर्क‍िट की ल‍िम‍िट तय होगी. ऐसा स्‍टॉक में क‍िसी भी प्रकार की बड़ी तेजी पर रोक लगाई जा सकेगी. लिस्टिंग से पहले, ग्रे मार्केट में यह करीब 300 रुपये पर कारोबार कर रहा है. यह कीमत प्री-लिस्टिंग कीमत 261.85 रुपये से ज्‍यादा है.  प्री-लिस्टिंग कीमत 261.85 रुपये प्रति शेयर 20 जुलाई की रिकॉर्ड डेट पर आयोजित स्‍पेशल प्राइस ड‍िस्‍कवरी सेशन के हिस्से के रूप में नए स्टॉक की प्री-लिस्टिंग कीमत 261.85 रुपये प्रति शेयर निकली. यह ब्रोकरेज के अनुमान करीब 190 रुपये और आरआईएल (RIL) के अधिग्रहण की लागत से काफी ज्‍यादा थी. एनबीएफसी के शेयर्स को पिछले हफ्ते पात्र आरआईएल शेयरहोल्‍डर्स के खातों में 1:1 अनुपात में क्रेड‍िट क‍िया गया था. यानी आपके पास र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज का एक भी शेयर है और आप 20 जुलाई तक बने रहे तो आपके पोर्टफोल‍ियो में ऑटोमेट‍िक ज‍ियो फाइनेंश‍ियल सर्व‍िसेज (JFSL) का एक शेयर आ चुका होगा.  आपको बता दें र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज की तरफ से जुलाई महीने में डी-मर्जर की घोषणा की गई थी. इसके साथ ही ज‍ियो फाइनेंश‍ियल सर्व‍िसेज इस सेक्‍टर में पांचवीं सबसे बड़ी कंपनी बन गई है. प‍िछले द‍िनों ज‍ियो फाइनेंश‍ियल ने म्‍यूचुअल फंड सेक्‍टर में प्रवेश करने के ल‍िए ब्‍लैकरॉक के साथ एक करार क‍िया है. इसके तहत दोनों कंपन‍ियों ने 50:50 के तहत ज्‍वाइंट वेंचर की घोषणा की थी.
 

JFSL Share Price: मुकेश अंबानी की एक और कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) शेयर बाजार में लिस्टिंग के ल‍िए तैयार है. र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज से अलग हुई जियो फाइनेंशियल आज (21 अगस्‍त) बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) पर ल‍िस्‍टेड होगी. यानी आज से आप इस शेयर की खरीद और ब‍िक्री कर सकेंगे. बीएसई की ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट पर उपलब्ध बीएसई नोटिस के अनुसार 21 अगस्त से जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) के इक्‍व‍िटी शेयरों को ल‍िस्‍टेड क‍िया जाएगा.

शेयर में इंट्रा-डे ट्रेड‍िंग संभव नहीं होगी

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर की कीमत शुरुआती 10 कारोबारी दिनों के लिए ट्रेड-फॉर-ट्रेड सेगमेंट में होगी. यानी शेयर में इंट्रा-डे ट्रेड‍िंग संभव नहीं होगी. इसके ल‍िए 5 प्रत‍िशत की अपर और लोअर सर्क‍िट की ल‍िम‍िट तय होगी. ऐसा स्‍टॉक में क‍िसी भी प्रकार की बड़ी तेजी पर रोक लगाई जा सकेगी. लिस्टिंग से पहले, ग्रे मार्केट में यह करीब 300 रुपये पर कारोबार कर रहा है. यह कीमत प्री-लिस्टिंग कीमत 261.85 रुपये से ज्‍यादा है.

प्री-लिस्टिंग कीमत 261.85 रुपये प्रति शेयर
20 जुलाई की रिकॉर्ड डेट पर आयोजित स्‍पेशल प्राइस ड‍िस्‍कवरी सेशन के हिस्से के रूप में नए स्टॉक की प्री-लिस्टिंग कीमत 261.85 रुपये प्रति शेयर निकली. यह ब्रोकरेज के अनुमान करीब 190 रुपये और आरआईएल (RIL) के अधिग्रहण की लागत से काफी ज्‍यादा थी. एनबीएफसी के शेयर्स को पिछले हफ्ते पात्र आरआईएल शेयरहोल्‍डर्स के खातों में 1:1 अनुपात में क्रेड‍िट क‍िया गया था. यानी आपके पास र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज का एक भी शेयर है और आप 20 जुलाई तक बने रहे तो आपके पोर्टफोल‍ियो में ऑटोमेट‍िक ज‍ियो फाइनेंश‍ियल सर्व‍िसेज (JFSL) का एक शेयर आ चुका होगा.

आपको बता दें र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज की तरफ से जुलाई महीने में डी-मर्जर की घोषणा की गई थी. इसके साथ ही ज‍ियो फाइनेंश‍ियल सर्व‍िसेज इस सेक्‍टर में पांचवीं सबसे बड़ी कंपनी बन गई है. प‍िछले द‍िनों ज‍ियो फाइनेंश‍ियल ने म्‍यूचुअल फंड सेक्‍टर में प्रवेश करने के ल‍िए ब्‍लैकरॉक के साथ एक करार क‍िया है. इसके तहत दोनों कंपन‍ियों ने 50:50 के तहत ज्‍वाइंट वेंचर की घोषणा की थी.

WhatsApp Group Join Now