Movie prime

 Indian Railways: अब यात्री Whatsapp पर कर सकते हैंआपने लिए खाना ऑर्डर, इस नंबर को कर लें सेव

 
Indian Railways: यात्री अब Whatsapp पर कर सकते हैं खाना ऑर्डर, इस नंबर को कर लें सेव
Indian Railways: यात्रियों की सुविधा और ट्रेन में भोजन की व्यवस्था को बढ़ाने के लिए, Rail Mitra ने एक नई सुविधा शुरू की है जिससे यात्री सीधे Whatsapp के माध्यम से खाना ऑर्डर कर सकते हैं। इस नई सेवा का उद्देश्य ट्रेन में भोजन के अनुभव को सुव्यवस्थित करना, भोजन ऑर्डर करने की परेशानी को कम करना और ट्रेनों में भोजन के कई विकल्प प्रदान करना है।


स्मार्टफोन और डिजिटलीकरण के तेजी से उपयोग के साथ, रेलमित्र की पहल भारतीय ट्रेनों में खानपान सेवाओं को डिजिटली बढ़ाने की है।

रेलमित्र की Whatsapp फूड ऑर्डर सुविधा


रेलमित्र Whatsapp फूड ऑर्डर सुविधा यूनिक है क्योंकि रेल यात्री सीधे रेलमित्र ग्राहक सहायता कार्यकारी से अपना खाना ऑर्डर करवा सकते हैं। लाइव एजेंट समर्थन के साथ भोजन ऑर्डर करने से ग्राहकों के लिए भोजन बुकिंग प्रक्रिया अधिक सुविधाजनक हो जाएगी। वे Whatsapp चैट पर अपना कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं और अपनी भोजन आवश्यकताओं को आराम से बता सकते हैं।

Whatsapp पर ट्रेन में खाना ऑर्डर कैसे करें

Whatsapp फूड ऑर्डर सुविधा का लाभ उठाने के लिए, यात्रियों को इन चरणों का पालन करना होगा:

  • रेलमित्र द्वारा नामित Whatsapp नंबर 8102888222 को अपनी संपर्क सूची में जोड़ें और एक सरल संदेश भेजें।
  • रेलमित्र की लाइव एजेंट सपोर्ट टीम आपको तुरंत जवाब देगी। बाद में, आपसे अपना 10 अंकों का पीएनआर नंबर साझा करने के लिए कहा जाएगा।
  • फिर, Whatsapp चैट पर ग्राहक कार्यकारी के साथ संवाद करें और अपनी भोजन आवश्यकताओं, यात्रा विवरण, भोजन बोर्डिंग स्टेशन आदि निर्दिष्ट करें।
  • अंत में ऑनलाइन भुगतान या कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प चुनें और ऑर्डर सफलतापूर्वक दें।

 

WhatsApp Group Join Now