Movie prime

 सोने की कीमत अपडेट: सोने के दाम स्काई से टूट गया, 22 से 24 कैरेट का रेट सुन लगा हुजूम

 
Gold Price Update
 

नई दिल्लीः सोना ग्राहकों की इन दिनों मौज है, क्योंकि कीमत में काफी कमी दर्ज की जा रही है। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर कतई भी समय बर्बाद नहीं करें, क्योंकि दाम उच्चतम स्तर से करीब 3,400 रुपये कम चल रहे हैं। किसी वजह से सोना खरीदारी का मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर अफसोस करना होगा, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है।

इसलिए जरूरी है कि आप जल्द ही सोना खरीदकर पैसों की बचत कर सकते हैं। वैसे भी सर्राफा बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, आपने सोना खरीदने में तनिक भी देरी की तो फिर महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। वर्तमान में सोने के प्राइस 58,000 से ज्यादा चल रहा है, जो खरीदारी करने सुनहरा मौका है। इसके साथ चांदी की कीमत भी आसमान पर है।

फटाफट यहां जानें सभी कैरेट गोल्ड का ताजा रेट

देश के सर्राफा बाजार में सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो सभी प्योरिटी को करीब से जान लें। अगर आपको प्योरिटी के हिसाब से रेट नहीं पता तो फिर मार्केट में ठगी का शिकार हो सकते हैं, जिससे दिक्कतें झेलनी होंगी। आईबीजेए के अनुसार, सोना सुबह 995 प्योरिटी वाला 58297 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। इसके अलावा 916 शुद्धता वाला गोल्ड 53614 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया।

इसके साथ ही 750 प्योरिटी वाले (18 कैरेट) सोने की कीमत 43898 रुपये प्रति तोला रहा। इसके अलावा 585 प्योरिटी वाले सोने का रेट 34241 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। 999 प्योरिटी वाली एक किलो चांदी 69634 रुपये प्रति किलो बिकती दिखी।

फटाफट सिंपल तरीके से जानें सोने का ताजा भाव

सर्राफा बाजार में आप सोना खरीदना चाहते हैं तो फिर ताजा रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सोने का रेट जानने को अब कहीं धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। मार्केट में ibja की तरफ से केंद्रीय सरकार छुट्टियों के अलावा ताजा कीमत जारी की जाती है। आप 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड का रेट 8955664433 नंबर पर मिस्क कर जान सकते हैं। इसी नंबर से कुछ ही देर में मैसेज के जरिए रेट की जानकारी दे दी जाएगी।

WhatsApp Group Join Now