Movie prime

 GOLD PRICE TODAY: कृपया दादाजी सोना तत्काल खरीद लो, कीमत में हुई चमत्कारिक गिरावट, जानें ताजा भाव

 
 GOLD PRICE TODAY: कृपया दादाजी सोना तत्काल खरीद लो, कीमत में हुई चमत्कारिक गिरावट, जानें ताजा भाव
 

New Delhi: देश के सर्राफा बाजारों में इन दिनों सन्नाटा देखने को मिल रहा है, जिसका कारण लगातार हो रही मानसूनी बारिश बताई जा रही है। बारिश में लोग घरों से बाहर निकलकर बाजार में घूमना पसंद नहीं करते। फिर भी अगर आपके घर में कोई शादी या विवाह होने वाला है तो सोना खरीदने में बिल्कुल भी देरी न करें, क्योंकि यह आपके लिए सुनहरा मौका है।

आपने सोना खरीदने का यह अवसर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। इन दिनों सोना अपने हाई लेवल रेट से करीब 3,600 रुपये सस्ते में बिक रहा है, जो हर किसी के लिए चेहरे की मुस्कुराहट बना हुआ है। आप जल्द खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन यानि गुरुवार को सोने के रेट में 11 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

मार्केट में 24 कैरेट वाला गोल्ड 59,060 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया, जबकि 22 कैरेट वाला सोना 54,150 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। जानकारों के अनुसार, आपने जल्द सोना नहीं खरीदा तो फिर महंगाई का सामना करना पड़ सकता है, जो सुनहरा मौका है।

इन शहरों में जानिए सोने का ताजा रेट

अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले महानगरों में इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर लें। देश की राजधानी दिल्ली 22 कैरेट गोल्ड 54,300 रुपये, जबकि 24 कैरेट सोना के रेट 59,220 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट गोल्ड का रेट 59,060 रुपये, जबकि 22 कैरेट का भाव 54,150 रुपये तोला दर्ज किया जा रहा है।

इसके अलावा तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट वाला सोना 59,560 रुपये, जबकि 22 कैरेट की कीमत 54,600 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 24 कैरेट वाला गोल्ड 59,060 रुपये, जबकि 22 कैरेट सोना 54,150 रुपये प्रति तोला बिकता नजर आया। जानकारों के अनुसार, आप खरीदारी में कतई भी देरी नहीं करें। सोना खरीदने से पहले आप रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं,  जिसके लिए आपको आईबीजेए की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा।

WhatsApp Group Join Now