Movie prime

FD पर मिल रहा बंपर रिटर्न, ये सरकारी बैंक दे रहा 8 फीसदी से ज्यादा ब्याज, जानें पूरी डिटेल

 
FD पर मिल रहा बंपर रिटर्न, ये सरकारी बैंक दे रहा 8 फीसदी से ज्यादा ब्याज, जानें पूरी डिटेल
 

​PNB FD Rates: देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) बंपर रिटर्न दे रहा है। जिसके बाद लोगों के चेहरे खुशी से चमक रहे हैं। ऐसे में अगर आपका भी खाता इस बैंक में हैं तो आप भी ज्यादा से ज्यादा रिटर्न पा सकते हैं। दरअसल देश के सबसे बड़े सरकारी बैंकों शामिल किया जाने वाला ये बैंक अपनी FD पर 8.05 फीसदी का गारंटी के साथ में रिटर्न दे रहा है। अगर आप भी ये लाभ उठाते हैं तो आप भी मालामाल हो जाएंगे।

जानिएं बैंक FD पर कितना दे रहा ब्याज

आपको बता दें कि पब्लिक सेक्टर का पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) अपने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) जबरदस्त रिटर्न दे रहा है। अगर आप 2 करोड़ रुपये से कम की राशि पर फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) करवाते हैं तो बैंक आपको अधिकतम 8.05 फीसदी की दर से ब्याज के साथ रिटर्न देगी।

जानिएं 666 दिनों की एफडी पर कितना मिलेगा रिटर्न

जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) 666 दिनों वाली FD पर सुपर सिटीजंस को 8.05 फीसदी की ब्याज दर से गारंटी के साथ रिटर्न दे रहा है। आपको जानकारी देते चलें सुपर सीनियर सिटीजंन्स में वो लोग आते हैं जिनकी आयु 80 साल के अधिक है।

सीनियम सिटीजंस को मिल रहा 7.75 फीसदी का ब्याज

आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की 666 दिनों की FD पर सीनियर सिटीजंस को 7.75 फीसदी की ब्याज दर से सात बंपर रिटर्न दिया जा रहा है।

जानिएं साधारण FD पर कितना मिलेगा ब्याज

वहीं पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) यानि कि पीएनबी (PNB) सुपर सीनियर और सीनियर सिटीजंस के अलावा साधारण ग्राहकों की 666 दिनों की FD पर 7.25 फीसदी की ब्याज दर के साथ लाभ दे रही है।

1 जनवरी 2023 से लागू नई दरें

आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) यानि कि पीएनबी (PNB) अपनी ब्याज दरें 1 जनवरी 2023 से लागू कर दी हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा रेपों रेट में इजाफें के बाद से दूसरे बैंकों की तरह ही PNB ने भी अपने ग्राहकों को लाभान्वित करने के लिए जमाओं पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया था।

WhatsApp Group Join Now