Public Haryana News Logo

Bank of India FD Rates 2023: एफडी से होगी और कमाई, 7.65% तक रिटर्न दे रहा है

 Bank of India FD Rates 2023: BOI ने ग्राहकों के लिए एक वर्ष की सावधि जमा (Fixed Deposit) पर ब्याज दर बढ़ाकर सात प्रतिशत कर दी है। बढ़ी हुई ब्याज दर दो करोड़ रुपये से कम जमा पर मान्य होगी।
 | 
Bank of India FD Rates 2023:
 


Bank of India FD Rates 2023: बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने ग्राहकों के लिए एक वर्ष की सावधि जमा (Fixed Deposit) पर ब्याज दर बढ़ाकर सात प्रतिशत कर दी है। बैंक ने शुक्रवार को कहा कि बढ़ी हुई ब्याज दर दो करोड़ रुपये से कम जमा पर मान्य होगी। BOI ने बयान में कहा कि संशोधन के बाद बैंक सामान्य ग्राहकों को सात दिन से 10 वर्ष तक पूर्ण अवधि वाली जमा पर तीन प्रतिशत से सात प्रतिशत तक ब्याज देगी। बैंक एक वर्ष की एफडी पर वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 7.50 प्रतिशत और अति वरिष्ठ नागरिकों (80 वर्ष से ज्यादा) को 7।65 प्रतिशत ब्याज देगी। 

Bajaj Finance FD Interest Rates

पिछले दिनों NBFC बजाज फिनसर्व की ऋण देने वाली इकाई बजाज फाइनेंस ने सावधि जमा (एफडी) की ब्याज दरों में 0.40 प्रतिशत वृद्धि कर दी है। इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों के लिए 44 महीनों की विशेष अवधि की जमा के लिए 8।60 प्रतिशत की वार्षिक दर से ब्याज मिलेगा।

कंपनी ने कहा कि नई दरें 36 महीने से 60 महीने तक की मैच्योरिटी अवधि वाली जमाओं पर 0.40 प्रतिशत तक बढ़ाई गई हैं। बजाज फाइनेंस ने कहा कि 60 वर्ष से कम के जमाकर्ताओं को 8।05 प्रतिशत वार्षिक तक ब्याज मिलेगा, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 8।30 प्रतिशत वार्षिक तक ब्याज मिलेगा। कंपनी के अनुसार, बजाज फाइनेंस की एफडी पर संशोधित दरों का लाभ नई जमाओं और पांच करोड़ रुपये तक की मैच्योरिटी वाली जमाओं के रिन्युअल पर मिलेगा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here