Movie prime

 7वां वेतन आयोग: त्योहार से पहले कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, जल्द बहाल होगा DA, सरकार का आदेश

 
7th Pay Commission
 नई दिल्ली 7th pay commission Latest News: मौजूदा साल कर्मचारियों के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है। क्यों कि हाल में केंद्र सरकार के द्वारा साल की दूसरी छमाही में डीए में इजाफे को लेकर ऐलान किया गया है। जिसके बाद से कर्मचारी खुशी से झूम रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के सीएम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से बड़ी घोषणा की गई है। जिसके बाद राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स को काफी तगड़ा लाभ मिलने वाला है। दरअसल राज्य सरकार के द्वारा डीए में इजाफा किया गया है। इसको लेकर छत्तीसगढ़ के वित्तीय विभाग ने एक आदेश को जारी कर दिया है।
 

आपको बता दें ये इजाफा 7 वें वेतन आयोग के आधार किया गया है। जिसमें पेंशनर्स और सरकारी कर्मचारियों को 4 फीसदी इजाफे के साथ में लाभ प्राप्त होगा। ये इजाफा इसी जुलाई की पहली तारीख में मिलने लगेगा। इस इजाफे के बाद डीए 42 फीसदी हो गया है।

इसके साथ में 6वें वेतन आयोग के पेंशनर्स और कर्मचारियों को 9 फीसदी के इजाफे का लाभ मिलेगा। ये लाभ भी इसी साल के जुलाई से मिलने लगेगा। इस इजाफे के बाद से डीए में 221 फीसदी की दर से फायदा होगा।

जानकारी के लिए बता दें पेंशनर्स के लिए डीआर के बारे में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश दोनों ही राज्य की सहमिती की जरुरत है। इस बारे में सहमिती जल्द से जल्द सीएम भूपेश बघेल ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को एक लेटर लिखा था। इसके बाद से जैसे ही सहमिति मिली है। डीआर में बढ़ोतरी का फायदा पेंशनर्स को प्रदान करने का बिना किसी देरी के डिशीजन लिया गया है।

WhatsApp Group Join Now