Public Haryana News Logo

Weather Update: हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश, इन जिलों में झमाझम बारिश शुरू, देखें जिलों की लिस्ट

 | 
इन जिलों में झमाझम बारिश शुरू
 Haryana Weather Update, 19 June 2023 :  हरियाणा में चक्रवात बिपरजॉय के कारण मौसम में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। कुछ इलाकों में बारिश हो रही है जबकि कुछ इलाकों में तेज आंधी और गर्मी महसूस की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, 19 जून को भी यही प्रकार का मौसम जारी रहेगा। इस तरह की मौसम प्रणाली गुजरात को प्रभावित करने के बाद अब हरियाणा और राजस्थान जैसे पड़ोसी राज्यों में भी परेशानी पैदा कर रही है।

आज, हरियाणा में मौसम विभाग ने दक्षिण और पूर्वी हरियाणा में बारिश की संभावना के कारण “येलो अलर्ट” जारी किया है। बादलों के आवागमन के साथ, अपेक्षित तापमान की रेंज 27 से 39 डिग्री सेल्सियस तक हो सकती है। इसके अलावा, उत्तर और दक्षिण हरियाणा, खासकर राजस्थान के पड़ोसी जिलों में बारिश की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर वालों को सोमवार को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है। सुबह-सुबह हुई बारिश के कारण दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और आस-पास के इलाकों में लोगों को ठंडक मिली। दोपहर में भी काले घने बादल छाए रहे और झमाझम बारिश जारी रही।

इससे मौसम काफी सुहावना बन गया है और लोगों को गर्मी से आराम मिला। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस का अनुमान है।

दिल्ली में सुबह-सुबह हुई बारिश के कारण कई जगहों पर ट्रैफिक जाम देखा गया है। मौसम विभाग ने पूरे दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा की रफ्तार 30 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे का अनुमान जताया है। इसके अनुसार, लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी और ग्रेटर नोएडा में बादलों के साथ मध्यम बारिश की संभावना है।

इसके अलावा, दिल्ली-एनसीआर से सटे हुए यूपी के अन्य इलाकों आगरा, मथुरा, राया और राजस्थान के भरतपुर, महावा, नदबाई के अलावा हरियाणा के पानीपत और गन्नौर में हल्की बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने बताया कि दिल्ली में सोमवार को सुबह 8 बजे तक पांच मिलीमीटर बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। सुबह 8 बजे तक आर्द्रता का स्तर 96 प्रतिशत दर्ज किया गया है। दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here