Public Haryana News Logo

Weather Update: पश्चिम बंगाल, ओडिशा सहित कई राज्यों में लू से परेशान हैं, यहां बारिश होने की उम्मीद है

 | 
Weather Update

 पंजाब डेस्क : पंजाब में मौसम एक बार फिर बदल गया है। आज पंजाब में भारी गर्मी से कुछ राहत मिली है। शुक्रवार शाम को पंजाब के कई भागों में काले बादल छा गए और कई स्थानों पर तेज बारिश हुई। मौसम में बदलाव के साथ-साथ पंजाब में तेज हवाएं भी चल रही हैं।

याद रखें कि बैसाखी पर्व की शाम को गर्मी का मौसम जोर पकड़ रहा था और तापमान दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा था, इसलिए लोग गर्मी से बचने लगे. लेकिन आज जालंधर सहित पंजाब में कई स्थानों पर बारिश हुई है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। लेकिन गेहूं की कटाई के दौरान अचानक खराब मौसम से किसान परेशान हैं।

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक बारिश की अनुमान लगाया है, जो गर्मी से राहत देगी। पंजाब में अगले दो दिनों तक ऑरेंज अलर्ट है, मौसम विज्ञान विभाग के चंडीगढ़ केन्द्र ने बताया है। वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है। विभागीय सूचना के अनुसार, गर्मी से राहत का यह कार्यक्रम रविवार तक चलेगा। क्योंकि 26 और 27 अप्रैल को औरज अलर्ट और 28 अप्रैल को यैलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसके चलते 3 दिन तक बारिश होने की संभावना है। 29 अप्रैल को पंजाब ग्रीन जोन में इसी तरह आ जाएगा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here