Public Haryana News Logo

मौसम अपडेट: 3 दिन तूफानी आसमानी आफत, आईएमडी ने इन राज्यों में दी झमाझम बारिश की चेतावनी

 | 
 मौसम अपडेट: 3 दिन तूफानी आसमानी आफत, आईएमडी ने इन राज्यों में दी झमाझम बारिश की चेतावनी
 

नई दिल्लीः भारत के अधिकतर इलाकों में इन दिनों मूसलाधार बारिश ने जिंदगी की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। दौड़ते-भागते वाहन सड़कों से गायब हैं, जहां यात्रा करने के लिए लोग बोट का सहारा ले रहे हैं। ऐसा एक जगह नहीं तमाम हिस्सों में देखने को मिल रहा है। आसमान में बादलों की आवाजाही और जमीन पर नदियां का खतरे के निशान पर बहना बड़ी मुसीबत पैदा कर रहा है।

पहाड़ी हिस्सों में तो भूस्खलन ने भी लोगों को रुलाया है, जिससे कई मौत भी चुकी हैं। पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में सुबह भारी बारिश हुई, जिससे जलबम हो गई। उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बारिश होने से तापमान काफी लुढ़क गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार, मध्य भारत में भी शनिवार को बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही ओडिशा में अगले तीन दिन भारी बारिश का अनुमान जताया है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी 29 जुलाई और झारखंड में 30 जुलाई से एक अगस्त के बीच बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। बिहार में 30-31 जुलाई तक बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में आज बारिश होने की संभावना बनी हुई है, जिससे तापमान काफी नीचे गिर सकता है।

यहां के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट

आईएमडी के अनुसार, 1 अगस्त तक झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। शनिवार को उत्तर पश्चिमी भाग यानी पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदा में बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। 1 अगस्त तक राज्य के लिए येलो अलर्ट जारी कर दि गया है। हिमाचल प्रदेश की तो शनिवार को मध्यम और प्रदेश के निचले और मध्य पहाड़ी जिलों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here