Public Haryana News Logo

Weather Forecast: मौसम का पूर्वानुमान: 48 घंटे नहीं होंगे आसान, गिरेगी बिजली, इन राज्यों में तांडव बनाएंगे गंदगी भारी बारिश

 | 
आईएडमी के अनुसार, कीड़गंज, जनासेनगंज, बाइक का बाग, तेलियरगंज, खुल्दाबाद, चौक बैरहना, कटरा, सिविल लाइंस में बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया, जिससे यातायात बाधित हो रहा है। इन हिस्सों में अगले 48 घंटे बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा बारिश से यहां तापमान काफी नीचे गया।  अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियम तो मिनिमम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में बिजली और गरज के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। यहां हवा की स्पीड 40 से 50 किमी प्रति घंटा दर्ज की जाने की संभावना है। साथ ही तमाम जगह ओले पड़ने की संभावना बनी हुई है। साथ ही बीते दिन दिल्ली में आंधी के साथ बारिश होने से तापमान काफी नीचे लुढ़क गया, जिससे लोगों को रुलाने वाली गर्मी से राहत मिली।  इन हिस्सों में भी होगी तेज बारिश  आईएमडी के मुताबिक, उत्तर भारत के लिए अगले 48 घंटे आसान नहीं होने वाले हैं, जिससे जगह-जगह तेज बारिश देखने को मिलेगी। रिपोर्ट के मुातबिक, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-में दो दिन तांडव मचाने वाली बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।
 नई दिल्लीः पश्चिमी यूपी  हरियाणा के कई विनाश में रात भर मौसम खराब रहा है, कहीं भी तूफान तो कहीं तेज बारिश देखने को मिली। हरियाणा और उत्तराखंड के कई हिस्सों में तूफान-तूफान के साथ बारिश होने से तापमान काफी नीचे टूट गया, जिससे लोगों को गर्मी का अहसास हुआ। साथ ही देश की राजधानी दिल्ली सहित तमाम सीमाओं में भी काले बादलों ने डेरा डाला है, जिससे जगह-जगह फुसारे भी पड़ रहे हैं।

दक्षिणी पश्चिमी क्षेत्रों में भी देर रात बारिश का दौर देखने को मिला है, जिससे तापमान में बड़ा अंतर देखा जा रहा है। यूपी में आज सुबह से ही बादलों की आवाजाही जारी है, जिससे कई जगह बारिश भी हो रही है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

यहां होगी गरज के साथ तेज बारिश

आईएडमी के अनुसार, कीड़गंज, जनासेनगंज, बाइक का बाग, तेलियरगंज, खुल्दाबाद, चौक बैरहना, कटरा, सिविल लाइंस में बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया, जिससे यातायात बाधित हो रहा है। इन हिस्सों में अगले 48 घंटे बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा बारिश से यहां तापमान काफी नीचे गया।

अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियम तो मिनिमम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में बिजली और गरज के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। यहां हवा की स्पीड 40 से 50 किमी प्रति घंटा दर्ज की जाने की संभावना है। साथ ही तमाम जगह ओले पड़ने की संभावना बनी हुई है। साथ ही बीते दिन दिल्ली में आंधी के साथ बारिश होने से तापमान काफी नीचे लुढ़क गया, जिससे लोगों को रुलाने वाली गर्मी से राहत मिली।

इन हिस्सों में भी होगी तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, उत्तर भारत के लिए अगले 48 घंटे आसान नहीं होने वाले हैं, जिससे जगह-जगह तेज बारिश देखने को मिलेगी। रिपोर्ट के मुातबिक, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-में दो दिन तांडव मचाने वाली बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here