Public Haryana News Logo

Weather Forecast: अगले 24 घंटों में इन राज्यों में मौसम सुहावना रहेगा; बरसात होगी

 | 
अगले 24 घंटों में इन राज्यों में मौसम सुहावना रहेगा; बरसात होगी
 

Weather Forecast: मार्च के आखिरी सप्ताह से मौसम सुहावना बना हुआ है. हल्की बारिश ने गर्मी और उमस से राहत दिलाई है। अब 28 अप्रैल से आंधी और बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है। मौसम विभाग ने दक्षिण और पश्चिम से पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

इस क्षेत्र में निम्न दबाव का क्षेत्र बना है।

निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, चक्रवाती परिसंचरण से दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक कम दबाव का क्षेत्र देखा जा सकता है। इससे मौसम सुहावना हो गया है।


मौसम में आए इस बदलाव की वजह से पिछले 24 घंटों में दक्षिण असम के कई हिस्सों में हल्की से भारी बारिश हुई है. तेलंगाना, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, कश्मीर, बिहार और पूर्वी गुजरात में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई।

अगले 24 घंटे में मौसम ऐसा ही रहेगा

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश (आज का मौसम पूर्वानुमान) और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आंधी के साथ बारिश हो सकती है.


सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

स्काईमेट एजेंसी के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय में आज और कल हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी हिस्सों में बर्फबारी की संभावना है।

विदर्भ, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है। मई के पहले सप्ताह तक मौसम सुहावना रहने की उम्मीद है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here