Movie prime

Weather Forecast: फिर बिगड़ने जा रहा मौसम का मिजाज, 5 दिन इन राज्यों में कहर ढाएगी झमाझम बारिश

 
 
Weather Forecast:
 

नई दिल्लीः उत्तर भारत में अब पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद मौसम बिल्कुल साफ हो गया है, जिससे तापमान में बढ़ोतरी होने से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वैसे भी अप्रैल का महीने गर्मी बढ़ने के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है, जिसमें लोगों का पसीना निकल जाता है।

गर्मी का असर सिर्फ दक्षिण भारत में ही नहीं उत्तरी राज्यों में भी तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर जाता है। देश की राजधानी दिल्ली सहित आसपास के कई इलाकों में आज दिनभर धूप खिली रही, जिससे तापमान में बंपर इजाफा दर्ज किया गया। दक्षिण भारत के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश से मौसम खुशनुमा हो गाय।

पुर्वोत्तर राज्यों में भी मौसम का मिजाज काफी बदल गया, जिससे कहीं बारिश का दौर तो कहीं तापमान में गिरावट दिखी। इस बीच भारतयी मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश कई राज्यों में गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

इन राज्यों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, दक्षिण भारत के केरल, ओडिशा और में कई जगह बिजली की चमक और बादलों की गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके साथ ही तेलंगाना, तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुछ हिस्सों में आगामी 5 दिन में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके साथ ही मराठवाड़ा, कर्नाटक महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बंगाल, सिक्किम ,तमिलनाडु में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

यहां भी गरज के साथ झमाझम होगी मूसलाधार बारिश

आईएमडी के अनुसार, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान और उसके आस-पास बना रहने की संभावना है। निचले स्तरों पर केरल और महाराष्ट्र तक एक ट्रफ रेखा जाती दिख रही है। इसके साथ ही मराठवाड़ा, तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में गरज के और बिजली की चमक के साथ मामूली बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, बंगाल, सिक्किम तमिलनाडु, ओडिशा के एक-दो हिस्सों और केरल में आंधी तूफान आने की चेतावनी जारी कर दी गई है।

WhatsApp Group Join Now