Public Haryana News Logo

Weather Forecast: तूफान बने रहेंगे जिंदगी की शाम, अगले चार दिन यहां भी बर्बाद मचाने वाली बारिश

 | 
Weather Forecast
 नई दिल्लीः आज जून की पहली तारीख है, कौन से मौसम से जुड़ा हुआ है बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस महीने के शुरू में ही मानूस केरल के रास्ते भारत में प्रवेश करता है, जिसके बाद विशेष रूप से भारी बारिश देखने को मिलती है। अब जल्द ही भारत में मानसून में प्रवेश करने वाला है, लेकिन इससे पहले बेमौसम बारिश ही लोगों की शाम बनी है।

दिल्ली एनसीआर सहित पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कई हिस्सों में आज बादल छाए हुए हैं, जिसेस सूर्य की लुकछुपी का दौर जारी है। पूर्वोत्तर राज्यों में तड़के सुबह आंधी के साथ बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। दक्षिण भारत में भी मौसम ने एक बार करवट बदल ली है, जहां आंधी और गरज के साथ बारिश ने तापमान नीचे गिरा दिया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

इन इलाकों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, आगामी 3 दिन तक बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सहित उत्तराखंड, हिमाचल में भी बारिश की संभावन जताई है। इसके अलावा केरल, तमिलनाडु, तेलंगना सहित कर्नाटक के तमाम इलाकों में बिजली की गरज और चमक के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम में भी बारिश देखने को मिल सकती है।

राजधानी दिल्ली उत्तर प्रदेश सहित तमाम हिस्सों में बारिश हो सकती है। उत्तर पश्चिम भारत में अगले 4 दिनों तक बारिश का सितम जारी रह सकता है। कई क्षेत्रों में बारिश की उम्मीद जताई गई है। पूर्वी राज्यों में भी बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर, लेह, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल में भी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

यहां होगी आंधी के साथ बारिश

आईएमडी के अनुसार, राजस्थान के तमाम इलाकों में बारिश सहित आंधी की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके बाद तीन दिन तक कई इलाकों में बारिश का दौर जारी रह सकता है। वहीं, राजस्थान में प्रदेश में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। वहीं, 25 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here