Movie prime

 मौसम पूर्वानुमान: अगले 10 घंटों में तूफान और बारिश मचाएगी तबाही! 9 राज्यों में अलर्ट जारी, जरूर पढ़ें IMD की भविष्यवाणी!

 
Weather Forecast
 

Weather Update: देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलता हुआ नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए एक बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 13 से 19 सितंबर तक बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, यूपी में भी मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। लखनऊ, बाराबंकी, मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी में भारी बारिश की वजह से जनजीवन तक अस्त व्यस्त हो गया। यूपी में 18 सितंबर तक बरसात की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने बिहार, दिल्ली, यूपी, हिमाचल और उत्तराखण्ड सहित कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

ओडिशा में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी बुधवार को ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी वैज्ञानिक ने कहा कि मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, कालाहांडी, बोलांगीर और कंधमाल सहित ओडिशा के छह जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। पीटीआई की एक रिपोर्ट की मानें तो ओडिशा के निचले इलाकों में अचानक बाढ़ और जलभराव हो सकता है, जबकि पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन जैसी संभावना हो सकती है।

बिहार में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो पटना, औरंगाबाद और रोहतास समेत कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। पटना के कुछ इलाकों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। पटना के कुछ इलाकों में गले कुछ घंटे में हल्की बारिश की संभावना है। 13 सितंबर से 19 सितंबर के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

भारी बरसात का अलर्ट जारी

यूपी, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड , पूर्वोत्तर , ओडिशा में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। उत्तराखंड के कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है, कुछ स्थानों पर भूस्खलन होने की भी आशंका जताई गई है। दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं। कर्नाटक और केरल में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं तेलंगाना और आंध्रा में भी भारी बरसात को लेकर चेतवानी जारी कर दी गई है।

WhatsApp Group Join Now